बिन ब्याही माँ की बेटियां है ये मशहूर अभिनेत्रियां, नाम जानकर यकीन नही होगा

बॉलीवुड फिल्मों  की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने एक बार कहा था कि ‘मुंबई एक जंगल है जहां मैं निहत्थी आ गई. मैंने यहां अपनी ज़िन्दगी के सबसे भयानक दिन देखे हैं”। रेखा जब बॉलीवुड में आईं थीं तब उनका कोई गॉड फादर नही था बॉलीवुड में  हिंदी नहीं आने और कोई पहचान ना होने की वजह से उन्हें  काफी कम कम उम्र में कई सारी ज्यादतियों का शिकार होना पड़ा। केवल 13 साल की उम्र में रेखा ने फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था। गौरतलब है कि रेखा फिल्मी बैकग्राउंड से तालुक रखने के बाद भी उनके एक्टर पिता नें उन्हें कभी नहीं स्वीकार किया। रेखा को हमेशा ही बिन ब्याही माँ की बेटी होने का ताना सुनना पड़ा। इन सबके चलते उन्हें बॉलीवुड में काफी कुछ सहना पड़ा। बॉलीवुड में  सिंगल मदर होना बेहद आम बात है। लेकिन भारत जैसे देश में एक सिंगल मदर होना उस पर बिन ब्याही मां होना या बिन ब्याही मां की बेटी होना काफी दर्द भरा होता है। वैसे आप रेखा के बारे में तो जानते हैं लेकिन रेखा के अलावा भी ऐसी कई अभिनेत्रिया भी हैं जो बिन ब्याही मां की बेटियां हैं।

1.रेखा 

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा की माँ पुष्पावली तमिल और तेलुगु फिल्मों की चर्चितअभिनेत्री रह चुकी हैं।

2. श्रुति हसन भी हैं बिन ब्याही मां की बेटी

कमल हसन और सारिका की बेटी श्रुति कमल हसन और सारिका की शादी के दो साल पहले ही पैटा हुईं थीं श्रुति  हसन का जन्म 28 फ़रवरी 1986 को हुआ था।

3. समाज के नियमों के खिलाफ जाकर मशाबा गुप्ता

मसाबा  फिल्म अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी हैं मसाबा बॉलीवुड की काफी पॉपुलर फैशन डिज़ाइनर भी हैं। विवियन रिचर्ड और नीना गुप्ता की लव स्टोरी से हर कोई वाकिफ है। 1989 में नीना गुप्ता नें समाज के नियमों के खिलाफ जाकर मशाबा काो जन्म दिया था।गौरतलब है की विवियन वेस्ट इंडीज के पूर्व  क्रिकेटर विविएन रिचर्ड की बेटी हैं।

4.  अमेरिका के नोरा जोन्स

अमेरिका की नोरा जोन्स एक बेहतर सिंगर होने के साथ-साथ, सॉंग राइटर और एक्ट्रेस भी हैं। नोरा जोन्स भारत के प्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर और सू जोन्स की बेटी हैं। संगीतकार रविशंकर की उनकी पत्नी से तलाक के बाद  पंडित रविशंकर का सू जोन्स के साथ रिश्ता रहा, इस दौरान सू प्रेग्नेंट भी हो गयीं और तभी नोरा का जन्म हुआ।

5. किम कार्दिशियाँ और म्यूजिशियन केनिया वेस्ट की बेटी हैं नार्थ वेस्ट

नार्थ वेस्ट का जन्म 15 जून 2013 को हुआ था बेटी के जन्म के बाद  किम नें केनिया वेस्ट से शादी की थी।

6.   सूरी क्रूज भी हैं नाज़ायज बेटी हैं

हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज और केटी होम्स की बेटी सूरी क्रूज हैं। सूरी क्रूज के जन्म के लग भग 7 महीने बाद दोनों नें शादी की थी।