अपने पार्टनर्स द्वारा शारीरिक और मानसिक पीड़ा का शिकार हुईं ये बॉलीवुड हसीनाएं जानें

Nisha Chauhan November 17, 2017

आम तौर पर हमारे समाज में हमारे आस पास घरेलू हिंसा और मानसिक प्रताड़ना के कई मामले सामने आते हैं और देखने को मिलते भी हैं लेकिन उस वक्त हमे हैरानी होती है की सिर्फ आम लोग ही नही बलकी बॉलीवुड में भी कई सितारे हैं जो मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार होते हैं आज हम आपको 1-2 नही बलकी ऐसे कई फिल्मी हसीनाओं के नाम बताने जा रहे हैं जो नाम और शोहरत कमाने के बाद और कामयाब होने के बाद भी अपने पार्टनर्स से मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार हो चुकी हैं। इन सितारों की लिस्ट बॉलीवुड की कई मशहूर और बड़ी हिरोइनों के नाम शामिल है इनमें ऐश्वर्या रॉय बच्चन, करिश्मा कपूर जैसी अभिनेत्रियों के नाम भी शामिल हैं।

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी

स्माल  स्क्रीन पर कसौटी जिंदगी की सीरियल से मशहूर हुईं टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी नें कई बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में काम किया श्वेता ने साल 1988 में भोजपुरी एक्टर राजा चौधरी के साथ शादी की थी । कुछ सालों के बाद, दोनों के बीच मतभेद काफी ज्यादा बढ़ गए श्वेता नें कुछ सालों पहले राजा चौधरी पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप भी लगाया था। श्वेता और राजा नें आखिरकार साल 2007 में तलाक ले लिया।

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर  नें साल 2003 में दिल्ली के मशहूर बिज़नेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के 9 साल बाद करिश्मा नें संजय कपूर के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था जिसके कुछ समय बाद ही इस जोड़े का तलाक हो गया।

डिम्पी महाजन

डिम्पी  गांगुली और राहुल महाजन ने  एंडी टीवी इमेजिन के एक रियलिटी शो राहुल दुल्हनिया ले जाएगा के सेट पर शादी की थी।  लेकिन दोनों के रिश्ते में  4 महीनों के भीतर ही कड़वाहट आने लगी मामला उस वक्त सामने आया जब डिम्पी ने राहुल पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए। 2010 में ये जोड़ा एक दूसरे से अलग हुआ और साल 2015 में इस जोड़े ने तलाक ले लिया।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा और नेड वाडिया के अफेयर और रिश्ते से हर कोई वाकिफ है प्रीति नें अपने एक्स बिज़नेस मैन वॉयफ्रेंड नेस वाडिया को उस वक्त थप्पड़ मारा था जब दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी और प्रीति ने नेस के खिलाफ शिकायत भी की थी।

कंगना रनौत

कंगना रनौत और आदित्य पंचोली  के बीच चल रहे विवाद के बारे में हर कोई जानता है कंगना नें साल 2007 में आदित्य पंचोली के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था ।

ऐश्वर्या राय बच्चन

 

ऐश और सलमान के रिश्ते की कहानी हर किसी को मालूम है ऐश्वर्या नें एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था की सलमान नें उन्हे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था यही नही उनके माता पिता नें भी सलमान के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी सलमान जबरदस्ती उनके घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

ज़ीनत अमान

फॉर्मर बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़ीनत अमान भी अपने पति के द्वारा  शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित होने की शिकायत कर चुकी हैं  ज़ीनत के पहले पति से तलाक के बाद उनके दूसरे पति नें भी उन्हें प्रताड़ित किया।