#MeToo : आमिर के स्टेटमेंट के बाद ‘मोगुल’ से हटाए गए सुभाष कपूर, 6 साल पहले लगा था हैरेसमेंट का आरोप

107

MeToo कैम्पेन ने गुलशन कुमार की बायोपिक को भी प्रभावित कर दिया है. इस फिल्म को आमिर खान प्रोड्यूस करने वाले थे लेकिन, हाल ही में उनके द्वारा जारी किए स्टेटमेंट के बाद फिल्म का भविष्य खतरे में दिख रहा है. आमिर ने लिखा है कि वे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों में घिरे किसी भी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे.

आमिर ने अपने स्टेटमेंट में न तो किसी फिल्म का नाम लिया था ना ही किसी डायरेक्टर का. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उनका इशारा कूपर की तरफ है जो कि मोगुल को डायरेक्ट करने वाले थे. सुभाष पर गीतिका व्यास ने हैरेसमेंट के अाराेप लगाए थे.

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने सुभाष से फिल्म छोड़ने के लिए कहा है. अब सुभाष का मोगुल में काम करना मुश्किल दिखता है. टी-सीरीज जल्द ही मोगुल के डायरेक्टर का रिप्लेसमेंट बताएगी क्योंकि वे आमिर को नहीं खोना चाहते हैं।सुभाष ने कहा-‘ मैं आमिर और किरण राव के निर्णय का सम्मान करता हूं. यह मामला अदालत में चल रहा है, मैं अपनी बेगुनाही वहीं साबित करुंगा.


2012 में एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने सुभाष कपूर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ था. वीडियो में गीतिका सुभाष कपूर को थप्पड़ मारते हुए नजर आ रहीं थीं. गीतिका की शिकायत के बाद सुभाष कपूर अरेस्ट हो गए थे. हालांकि उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी.