भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन हैं कपिल शर्मा, रिकॉर्ड बुक में नाम

कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में जगह बनाते मिली है. वो अब भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन बन गए हैं. दरअसल, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने कपिल शर्मा को भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन में से एक के रूप में चुना था जिसके लिए कपिल को सम्मानित किया गया है.

https://www.instagram.com/p/Bw1MYJ-HXsw/

 

हाल ही में, कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ के एक फैन पेज की ओर से इंस्टाग्राम पर कपिल को दिए गए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन के सर्टिफिकेट की तस्वीर साझा की गई है. कपिल ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर सर्टिफिकेट का पोस्ट शेयर करते हुए सभी प्रशंसकों और दोस्तों को प्यार और शुभकामनाएं जताने के लिए धन्यवाद किया है.

https://www.instagram.com/p/Bxh00tUB6un/?utm_source=ig_embed

बताते चलें कि लगातार छह बार कपिल शर्मा का नाम फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में आ चुका है. हालांकि, पिछले साल वह प्रतिष्ठित सूची में जगह नहीं बना पाए थे. 2017 में कॉमेडी किंग कपिल को 48 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 18वे नंबर पर रखा गया था. कपिल ने 2016 में 11 नंबर का स्थान हासिल किया था और 30.17 करोड़ रुपये कमाए थे. इसके अलावा 2015 में कपिल की कमाई 15 करोड़ रुपये थी.

कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में कॉमेडी रियलिटी टेलीविजन शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की थी. कपिल तब इस शो के विजेता के रूप में उभरे थे और खूब प्रसिद्धि हासिल की थी. इसके अलावा कपिल और भी कई रियलिटी शोज जैसे कॉमेडी सर्कस, झलक दिखलाजा सीजन 6 और उस्तादों के उस्ताद का हिस्सा रह चुके हैं.

https://www.instagram.com/p/BvTvA_jH1gZ/

 

2013 में, कपिल ने कलर्स पर बैनर K9 प्रोडक्शंस के तहत अपना शो, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लॉन्च किया था जो लोगों को बहुत पसंद आया था. कपिल ने फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ से बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू भी किया था. यह रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म अब्बास मस्तान के निर्देशन में बनी थी. फिलहाल कपिल अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के जरिए लोगों को खूब हसाने का काम कर रहे हैं.