Home » ‘किसान आंदोलन ‘ के दौरान हिंसा पर राजदीप सरदेसाई की फेक न्यूज़ उनके लिए पड़ा भारी, इंडिया टुडे ने कर दिया ऑफ एयर, महीने की सैलरी काटी

‘किसान आंदोलन ‘ के दौरान हिंसा पर राजदीप सरदेसाई की फेक न्यूज़ उनके लिए पड़ा भारी, इंडिया टुडे ने कर दिया ऑफ एयर, महीने की सैलरी काटी

by Deepak Dobhal

26 जनवरी को हुए ट्रैक्टर परेड में हिंसा को लेकर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने एक ट्वीट किया था। इसी ट्वीट की वजह से राजदीप को दो हफ्ते के लिए ऑफ़ एयर कर दिया गया है और साथ ही उनकी एक महीने की सैलरी भी काट ली गयी है। ऑफ एयर किए जाने पर राजदीप की पत्नी सागरिका घोष ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमने इन सब आपाधापी में असली मुद्दे और 24 वर्षीय मृतक किसान को ही भुला दिया है।

 

 

दरअसल 26 जनवरी को आंदोलनकारी किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाला था जिसके दौरान दिल्ली में हिंसा भी हुई थी। दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि इस हिंसा में उनके करीब 300 जवान जख्मी हो गए हैं। प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत भी हो गयी थी। हालाँकि तब ये साफ़ नहीं हुआ था कि आखिर किन कारणों की वजह से किसान की मौत हुई है। लेकिन वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए लिख दिया था कि किसान नवनीत सिंह की मौत आईटीओ के पास पुलिस फ़ायरिंग में हुई है। जिसके बाद इसी ट्वीट के कारण इंडिया टुडे ग्रुप ने उन्हें दो हफ़्तों के लिए ऑफ एयर कर दिया है और उनकी एक महीने की सैलरी भी काट ली है।

 

 

राजदीप को ऑफ एयर किये जाने पर उनकी पत्नी सागरिका घोष ने बचाव करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि हमने इन सब आपाधापी में असली मुद्दे को ही खो दिया है। सागरिका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तेजी से बदलती कहानियों में हर समय कुछ ना कुछ परिवर्तन होता रहता है। साथ ही सागरिका ने यह भी लिखा कि उस स्टोरी को मिनटों में ही ठीक कर दिया गया था लेकिन चिंता की बात यह है कि हमने इन सब के दौरान वास्तविक मुद्दों को ही खो दिया और 24 वर्षीय किसान की मौत को भी पीछे छोड़ दिया।

 

You may also like