रणवीर-आलिया के किसिंग सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, CBFC ने ‘गली बॉय’ में किए कई बदलाव

119

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट  की फिल्म ‘गली बॉय’ 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे (Valentine’s Day) को रिलीज होने जा रही है। खबर है कि फिल्म में सीबीएफसी की गाइडलाइन के अनुसार कुछ बदलाव किए गए हैं क्योंकि सेंसर बोर्ड को लगता है कि फिल्म और टेलीविजन पर जब युवा इसे देखेंगे तो वह उन्हें भ्रमित हो सकते हैं.

रिपोर्ट की मानें तो सेंसर बोर्ड ने रणवीर और आलिया की फिल्म पर कैंची चला दी है। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फैंस को दोनों के बीच केमेस्ट्री काफी पसंद आ रही थी लेकिन खबर है कि सेंसर बोर्ड ने आलिया और रणवीर के बीच 13 सेकेंड के किसिंग सीन को कम कर दिया है.

इतना ही नहीं इस सीन को वाइडर शॉट से बदल दिया गया है यानी कि अब आप दोनों के बीच के किस को करीब से नहीं देख पाएंगे। इसके अलावा फिल्म में और भी कई कट लगाए गए हैं। फिल्म के ब्रांड पार्टनर से रॉयल स्टेग का नाम हटा दिया गया है। दरअसल सेंसर बोर्ड के सदस्यों को लगा कि फिल्म में किसी भी नशीले पदार्थों को बढ़ावा देने वाली चीजों का विज्ञापन नहीं होना चाहिए।

इससे पहले हमने देखा था कि फिल्म में किसी भी मादक पर्दाथ के नाम को ब्लर कर दिया जाता था। शायद ऐसा पहली बार होगा जब ब्रांड पार्टनर से किसी शराब कंपनी का नाम हटाया गया हो। इसके अलावा फिल्म से आपत्तिजनक शब्द, अभद्र भाषा को बीप के साथ दिखाया जाएगा। इसके अलावा स्मोकिंग सीन चेतावनी के साथ दिखाया जाएगा। जैसा कि पहले से ही होता आया है।