Hindi

क्या बदले जा रहे हैं EVM? सेलेब्स ने सवाल उठाए, अशोक पंडित बोले- अर्बन नक्सल से बचिए

23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं. लेकिन रिजल्ट से पहले सामने आए तमाम एग्जिट पोल्स में मोदी लहर, मोदी सुनामी में तब्दील होती दिख रही है. इन एग्जिट पोल्स को विपक्ष मजाक बता रहा है. इस बीच EVM के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा भी गरमाया हुआ है. सोशल मीडिया में कुछ वीडियोज वायरल हुए हैं. आरोप है कि ईवीएम बदले जा रहे हैं. विपक्ष ने बीजेपी पर EVM को के लेकर कई आरोप लगाए हैं. बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी EVM के मसले पर पक्ष विपक्ष में अपनी राय रखी है. हालांकि संबंधित अफसरों और चुनाव आयोग ने आरोपों को खारिज किया है.

 

एक्ट्रेस गुल पनाग ने ट्वीट कर लिखा, “मैं अपना पर्सनल EVM रखना चाहूंगी. निशानी के तौर पर. चूंकि कई जगहों पर EVM मशीन की कई सारी रेपलिका मिल रही हैं. मुझे आश्चर्य है कि क्या मुझे एक चोर बाजार से भी मिल सकता है?”

 

बीजेपी का सपोर्ट करने वाले फिल्ममेकर अशोक पंडित ने ट्वीट कर लिखा- #TukdeTukdeGang #UrbanNaxals #KhanMarketGang से बचकर रहो. जो एक बार फिर EVM का मुद्दा उठाकर अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. आइए मिलकर इन#WhiteCollaredterrorists से लड़ें और भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र की रक्षा करें. #ModiAagaya.

 

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी EVM की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं. स्वरा ने लिखा है, “इस बीच चुनाव आयोग ने कहा कि ईवीएम सुरक्षित हैं. लेकिन क्यों जो ईवीएम यूज नहीं हुए हैं उनके लिए कोई नियम नहीं बनाए गए हैं?” स्वरा ने ये ट्वीट रीट्वीट करते हुए लिखा- queston.

 

इससे पहले भी स्वरा भास्कर ने EVM को लेकर वायरल हो रहे एक वीडियो को शेयर कर पूछा था कि ये क्या हो रहा है?

 

कांग्रेस की नेता और बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा ने ट्वीट कर लिखा- “देश में ईवीएम मशीनों को चौकीदार से सुरक्षित रखना पड़ रहा है. ताकि मोदी जी और शाह जी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ ना करें. पूरी दुनिया हम पर हंस रही है क्योंकि BJP बेईमानी से सत्ता हासिल करना चाहती है.”

 

एक्टर वीर दास ने कहा- “जो कोई भी 23 मई को जीतेगा हम पांच साल के लिए उनका मजाक उड़ाते हैं. जैसे मोदी, मनमोहन और उससे पहले आए सभी लोग. यही कॉमेडी है. यदि आप चाहते हैं कि कॉमेडी आपके उम्मीदवार का मजाक न उड़ाए, तो उसे हारना पड़ेगा. वरना ये जारी रहेगा.”

Related Articles

Back to top button