मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की मोहब्बत दिखाए जाने के कारण ‘केदारनाथ’ मुश्किल में, लव जेहाद का आरोप, बैन की मांग।

1481

हाल ही में अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर जारी हुआ है. केदारनाथ में कुछ वर्षों पहले भीषण बाढ़ आई थी जिसकी चपेट में हजारों लोग आए थे और सैकड़ों जान से हाथ धो बैठे थे. करोड़ों रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ और लाखों लोग बेघर हो गए.

इसी पृष्ठभूमि में ‘केदारनाथ’ फिल्म बनाई गई है। ट्रेलर से झलक मिलती है कि इन हालातों में एक हिंदू लड़की की जान एक मुस्लिम लड़का बचाता है और दोनों एक-दूसरे को मोहब्बत कर बैठते हैं.

इससे कुछ लोग खफा हो गए हैं और उन्होंने ‘केदारनाथ’ की रिलीज के खिलाफ झंडा उठा लिया है। उनका मानना है कि यह फिल्म ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देती है और इसे प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा। ट्रेलर में दोनों के बीच एक लंबा चुम्बन दृश्य भी दिखाया गया है जिसने आग में पेट्रोल छिड़क दिया है.

आरोप लव जेहाद का लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दो अलग अलग धर्मों के लोगों के बीच प्यार दिखा कर लोगों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है।

फिल्म के टीज़र में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत के बीच एक किसिंग सीन भी दिखाया गया है जिसे लेकर भी काफ़ी हो- हल्ला हो रहा है। केदारनाथ, मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है लेकिन आम फिल्मी सिचुएशन जैसी नहीं। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है.

यह फिल्म दिसम्बर में रिलीज होने वाली है सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी के लिए यह फिल्म अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे इसी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रख रही हैं।