भारत देश के 5 महान क्रिकेट खिलाड़ी, करते हैं बड़ी-बड़ी सरकारी नौकरियां

भारत देश के महान क्रिकेटर अपने हुनर और काबिलियत के दम पर ना सिर्फ पूरे देश में बल्कि पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। अक्सर भारतीय क्रिकेटर्स चर्चा का विषय बने रहते हैं कभी अपने खेल को लेकर तो कभी अपनी निजी जिंदगी को लेकर। भारत देश में क्रिकेट के प्रति लोगों के मन में दीवानगी हद पार होती है। अपने चहिते खिलाड़ियों से देशवासी बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। आज हम आपको भारत देश के कुछ ऐसे महान खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो क्रिकेट जगत में तो अच्छा कर ही रहे हैं साथ ही उन्हें भारत सरकार की तरफ से सरकारी नौकरियां की प्राप्त है। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों की लिस्ट में कौन-कौन शुमार हैंं।

सचिन तेंदुलकर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का, जिन्हें क्रिकेट जगत का भगवान भी कहा जाता है। इंडियन एयर फोर्स ने सचिन तेंदुलकर को सम्मानित करते हुए साल 2010 में ग्रुप कैप्टन बनाया था।

महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इंडियन आर्मी ने साल 2015 में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर नियुक्त किया गया था. गौरतलब है की टीम इंडिया में खेलने से पहले कैप्टन कूल धोनी रेलवे में कार्यरत थे.

कपिल देव
भारत देश के महान क्रिकेटर कपिल देव ने देश को साल 1983 ने वर्ल्ड कप जिताकर गौरवान्वित किया था. साल 2008 मे इन्डियन आर्मी मे कपिल देव को लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर नियुक्त किया गया था.

हरभजन सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल स्पीनरों कि लिस्ट मे शुमार हरभजन सिंह को पंजाब पुलिस के तौर पर नियुक्त किया गया था.

उमेश यादव
भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने क्रिकेटर उमेश यादव को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में साल 2017 में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नोकरी दी गइ थी.