Hindi

मेरे अच्छे दिन कब आयेंगे ‘ गाना, फन्ने खान’ से  हटया जा रहा है, जाने क्या वजह राजनीतिक दबाव तो नहीं !

अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और राज कुमार राव की  फिल्म ‘फन्ने खान’ के निर्माताओं पर पॉलिटिकल प्रेशर डाला जा रहा है वजह है फिल्म का एक गाना जिसके बोल हैं ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ करीब एक हफ्ते पहले इस गाने को रिलीज किया गया था. इस गाने के जारी होते ही इसका राजनीतिकरण भी शुरू हो गया.

दरअसल, पिछले आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान में ”अच्छे दिन” का प्रमुखता से इस्तेमाल किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी के तमाम नेताओं ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था. अब जब अगले साल फिर आम चुनाव होने हैं, ऐसे में विपक्षी पार्टियों ने फिल्म के इस गाने को आधार बनाकर केंद्र सरकार के कामकाज की आलोचना शुरू कर दी.

यही नहीं, सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस गाने की आड़ में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा, उनके चुनावी वादों की खिल्ली भी उड़ाई गई। कुल मिलाकर फिल्म के गाने की वजह से सरकार की खूब किरकिरी हुई. खबर है कि मेकर्स पर इस गाने को हटाने या इसमें परिवर्तन का दवाब डाला गया.

यही वजह है कि अच्छे दिन वाले गाने का नया वर्जन रिलीज किया गया है. इस नए गाने के बोल हैं- ‘मेरे अच्छे दिन अब आए रे’ गाने में हुए इस बदलाव पर फिल्म के निर्देशक अतुल मांजरेकर ने ‘मिड डे’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘गाने का पहला वर्जन रिलीज होते ही कई लोगों ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी के अच्छे दिन वाले वादे का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। गाने को बेवहज राजनीतिक रंग दे दिया गया. निर्माताओं को भी कई नामी लोगों की ओर से कॉल आए। वे तो अब मूल गाने को फिल्म से हटाने तक की सोच रहे हैं ‘

फिल्म ‘फन्ने खान’ के निर्देशक ने खुद इस बात का इशारा दे दिया है कि फिल्म से गाना ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ हटाया जा सकता है. बता दें कि यह फिल्म डेनमार्क की फिल्म ‘एवरीबडीज फेमस’ की हिंदी रीमेक है। यह फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होगी.

Related Articles

Back to top button