BJP के चुनाव प्रचार नहीं करेंगे आमिर, पर PM के ट्वीट के बाद इस तरह एक्टिव हुए आमिर खान

मिस्टर परफैक्शनिस्ट के तौर पर मशहूर आमिर खान ने पत्नी किरण राव के साथ बांद्रा वाले घर पर मीडिया के साथ अपना 54वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में भारतीयों को संदेश भी दिया. एक्टर ने कहा, “यह साल जनरल इलेक्शन का है. मैं आशा करता हूं कि भारत के सभी लोग लोकतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए वोट करेंगे.” वोटिंग को लेकर आमिर खान का ये बयान प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के एक दिन बाद आया है.

एक्टर ने कहा, “सभी को वोट करना चाहिए और इस चुनाव को सफल बनाना चाहिए.” इसी दौरान जब एक्टर से पूछा गया कि क्या वह भारतीय जनता पार्टी को प्रमोट करेंगे? आमिर खान ने बिना लाग लपेट के कहा, “नहीं, मैं किसी भी पॉलिटिकल पार्टी को प्रमोट नहीं करता हूं.” इस दौरान आमिर खान ने इलेक्शन कमीशन से उन लोगों के लिए वोटिंग का ख़ास प्रावधान करने की अपील की जो लोग नौकरी कर रहे हैं या फिर विदेश में रहते हैं.

एक्टर ने कहा- ”बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो भारत से बाहर रहकर काम कर रहे हैं और वोट करना चाहते हैं. लेकिन कर नहीं पाते हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो बीमार होने के कारण या फिर किन्हीं अन्य वजहों से वोट डालने के लिए बूथ तक नहीं पहुंच पाते हैं, उनके लिए विशेष प्रकार की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे वह आम चुनाव में वोट डाल सकें. मैं नहीं जानता हूं कि इसका समाधान क्या है? लेकिन इस बारे में सोचना चाहिए.”

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है. बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने आमिर खान समेत तमाम बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को ट्विटर पर टैग कर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की अपील की थी.