Hindi

बड़े स्टार्स के वाबजूद सुपर फ्लॉप रहीं बॉलीवुड की ये टॉप 10 फिल्में

बॉक्स ऑफिस पर हर शुक्रवार कोई न कोई नई फिल्म रिलीज़ होती है इन फिल्मों में से कुछ सुपर हिट होती हैं तो कुछ सुपर फ्लॉप, हैरानी तब होती है जब बड़े बॉलीवुड सितारे इन फिल्मों में मौजूद होते हैं उसके बाद भी ये फिल्में फ्लॉप होती हैं । बॉलीवुड  में आज भी ऐसे कई सितारे हैं जिनके महज़ नाम से ही फिल्में हिट हो जाती हैं लेकिन इन्ही एक्टर्स की कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह से फ्लॉप रहीं । ये हैं बॉलीवुड के बड़े स्टार्स की टॉप 10  फ्लॉप फिल्में ।

रूप की रानी चोरों का राजा

अनिल कपूर, श्रीदेवी की फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा साल 1993 में रिलीज़ हुई फिल्म अनिल कपूर और श्रीदेवी जैसे बड़े सितारे होने के बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह से फ्लॉप रही आपको बता दें की फिल्म का बज़ट 9 करोड़ का रहा लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज़ 3 करोड़ की कमाई पर ही सिमट कर रह गई । अनिल कपूर जैकी श्रॉफ श्रीदेवी अनुपम खेर जैसे बॉलीवुड के चहेते सितारों के बाद भी फिल्म अपने बज़ट जितना भी नही कमा पाई ।

राजू चाचा

 

अजय देवगन और काजोल की जोड़ी 90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक मानी जाती थी दोनों को एक साथ स्क्रीन पर देखने के लिए दर्शक बेसब्री के साथ इंतज़ार करते थे लेकिन अजय देवगन और काजोल की साल 2000 में आई फिल्म राजू चाचा बॉक्स ऑफिस पर फिल्म में लगे बज़ट जितना भी नही कमा पाई । आपको बता दें की अजय देवगन और काजोल की फिल्म राजू चाचा की कुल लागत 30 करोड़ थी  लेकिन फिल्म महज़ 15 करोड़ ही कमा पाई ।

तेरे नाम

बॉलीवुड सुल्तान सलमान खान बॉलीवुड का एक ऐसा नाम हैं जिनके फैंस की संख्या लाखों में नही करोड़ो में है सलमान खान की कई फिल्मों नें बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं लेकिन सलमान खान और भूमिका चावला की साल 2003 में आई फिल्म तेरे नाम दर्शकों को कुछ खास पसंद नही आई ।

फिल्म सभी गानें सुपर हिट रहे और आज भी लोगों की जुवान पर अक्सर सुनाई देते हैं बावजूद इसके ये फिल्म फ्लॉप रही ।

सावरियां

रणवीर कपूर और बॉलीवुड की स्टाइल दीवा सोनम कपूर की फिल्म सावरियां दोनों स्टार्स की डेब्यू फिल्म थी फिल्म के गाने सांवरिया, जबसे तेरे नैना,माशा अल्लाह सोशल साइट पर काफी सुपर हिट हुए लेकिन संजय लीला भंसाली जैसे बड़े निर्देशक के होने के बाद भी रणवीर और सोनम की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही ।  फिल्म को लगभग 40 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा ।

लव स्टोरी 2050

 

प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा की रोमांटिक फिल्म लव स्टोरी 2050 को लेकर दर्शकों को बहुत उम्मीदें थीं हॉलीवुड स्टाइल में बनी इस फिल्म का ट्रेलर देख कर दर्शकों को लगा की फिल्म में हॉलीवुड की टाइम मशीन जैसी कहानी और लुक देखने को मिलेगा लेकिन प्रियंका और हरमन की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई , फिल्म को करीब 60 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा ।

ब्लू

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ऐसे कलाकार हैं जिनके नाम से लोग फिल्म देखने के लिए उत्साहित होते हैं लेकिन अक्षय और कटरीना की साल 2009  में आई फिल्म ब्लू बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही कर पाई ।फिल्म में अक्षय और कैट के अलावा लारा दत्ता, जायेद खान , संजय दत्त जैसे सितारे भी मौजूद रहे इसके बाद भी 129 करोड़ की लागत में बनी फिल्म को 55 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा ।

कॉइट्स

 रितिक रोशन  कंगना रनौत की साल 2010 में आई फिल्म काइट्स भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नही दिखा पाई जबकि अनुराग बसु के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कुल लागत 150 करोड़ थी फिल्म में रितिक कंगना के अलावा मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी भी थीं ।

खेलें हम जी जान से

अभिषेक बच्चन ,दीपिका पादुकोण की साल 2010 में आई फिल्म खेले हम जी जान से दर्शकों को बहुत उम्मीदें थीं अंदाज़ा लगाया जा रहा था की बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका और जूनियर बच्चन अभिषेक की जोड़ी दर्शकों को यकीनन पसंद आएगी । 45 करोड़ में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज़ 40 करोड़ की कमाई पर ही सिमट कर रह गई ।

इस फिल्म पर 45 करोड़ रुपये लगाए गए थे। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में थे। इसके बावजूद फिल्म को 40 करोड़ रुपये का घाटा हुआ।

गुजारिश

रितिक ऐश्वर्या की साल 2010 में आई रोमांटिक फिल्म गुज़ारिश की गुज़ारिश दर्शकों के दिलों तक नही पहुंची और ना ही बॉक्स ऑफिस पर मंजूर हुई। इस फिल्म का निर्देशन भी संजय लीला भंसाली नें किया था 50 करोड़ में बनी ये फिल्म भी फिल्म की लागत जितना नही कमा पाई ।

शानदार

 शाहिद कपूर आलिया भट्ट की साल 2015 में आई फिल्म शानदार दर्शकों को बॉक्स ऑफिस पर बिलकुल शानदार नही लगी फिल्म में आलिया और शाहिद की जोड़ी को दर्शकों का कोई खास रिस्पांस नही मिला 75 करोड़ में बनी इस फिल्म को 15 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा ।

Related Articles

Back to top button