Hindi

पहले किसिंग सीन पर देर तक रोती रहीं रेखा , फिर बॉलीवुड में बैक टू बैक दी बोल्ड फिल्में

बॉलीवुड की एवर ग्रीन एक्ट्रेस रेखा नें बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में कीं रेखा की अधिकांश फिल्में सुपर हिट या ब्लॉकबस्टर रहीं रेखा की निज़ी जिंदगी हमेशा ही राज़ रही है रेखा की जिंदगी शुरूआत से ही मुश्किलों से घिरी रही एक फिल्मी अभिनेता और अभिनेत्री की बेटी होने के बाद भी रेखा को पिता का नाम और वो परवरिश नही मिल सकी जो एक फिल्मी हस्ती के बच्ची को मिलनी चाहिए 5 भाई बहनों से भरे पूरे परिवार को चलाने के लिए रेखा नें महज़ 14 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया।

रेखा का पूरा नाम भानूरेखा गणेशन है रेखा नें बहुत कम उम्र में ही परिवार को चलाने के लिए फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था शुरूआत में रेखा को बी ग्रेड, सी ग्रेड जैसी तेलुगू फिल्मों में काम करना पड़ा धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सुधरी जिसके बाद रेखा नें हिंदी फिल्मों की ओर रूख किया और रेखा आ पहुंची मुंबई लेकिन बॉलीवुड में अपने पैर जमाना रेखा के लिए आसान नही था उनके काले रंग और हिंदी ना आना उनके करियर की सबसे बड़ी रूकावट बन गई।

रेखा नें बेहद कम उम्र से ही मुसीबतों से लड़ना सीख लिया था उन्होनें दिन रात कड़ी मेहनत की अपने लुक पर काम किया और हिंदी भी सीखी और आखिरकार उन्हें फिल्म दो अंजाने में काम मिला इस फिल्म के साथ रेखा नें बॉलीवुड में एंट्री की। रेखा नें बॉलीवुड में उस दौरान बोल्ड फिल्में की जिस दौर में फिल्मों में किसिंग सीन देना भी बड़ी बात मानी जाती थी। रेखा को हिंदी फिल्म जब पहली बार हीरो के साथ किसिंग सीन देने को डॉयरेक्टर नें कहा तो रेखा रो पड़ीं रेखा इस लिए भी रो पड़ीं क्योंकि डाॉयरेक्टर के कट बोलने के बाद भी अभिनेता लगातार रेखा को जबरन किस करता रहा रेखा को ये बात बहुत बुरी लगी इस बात का जिक्र खुद रेखा नें कई बार मीडिया इंटरव्यू के दौरान किया था।

फिल्म आस्था में रेखा नें की बोल्डनेस की हर हद पार

ओम पुरी के साथ 1997 में आई फिल्म आस्था में रेखा नें ऐसे -ऐसे बोल्ड सीन दिए जिसकी कभी लोगों नें कल्पना भी नही की थी किसी को भी इस बात से हैरानी होती की जिस रेखा नें किसिंग सीन पर आंसू बहाए थे उन्होनें पर्दे पर ऐसे-ऐसे बोल्ड सीन दिए।

उत्सव और संसार में रेखा के बोल्ड सीन देख दर्शकों की आंखें खुली की खुली रह गईं

शेखर सुमन के साथ रेखा नें साल 1984 में आई उत्सव और 1987 में आई संसार में ऐसे ऐसे इंटीमेट सीन दिए। रेखा का नाम बॉलीवुड की सबसे बोल्ड हिरोइनों की लिस्ट में टॉप पर आ गया। अपने फिल्मी सफर के दौरान रेखा नें एक से बढ़कर एक बोल्ड फिल्में कीं। जिनमें विनोद मेहरा के साथ आई फिल्म घर भी शामिल रही।

 

Related Articles

Back to top button