Hindi

अब तक लोग जिसे छोटा मोटा एक्टर समझ रहे थे वो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान का बेटा है

बॉलीवुड में हीरो बनने के सपने लाखों लोग देखतें हैं और अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए मायानगरी मुंबई भी आते हैं इनमें से कई थकहार कर अपना इरादा बदल लेते हैं तो कुछ शाहरूख खान, इरफान खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दकी भी बन जाते हैं। ऐसे में आपको लगता होगा की इस इंडस्ट्री में जो पहले से ही अभिनय कर रहे हैं और एक सफल अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं उनके बच्चों को भी फिल्मों में आसानी से ब्रेक मिल जाएगा और वो कामयाब भी हो जाएंगे दरअसल यह सब इतना आसान नही है। हिंदी फिल्मों के जानें माने अभिनेता कादर खान आज भले ही सयानी अवस्था में फिल्मों से पूरी तरह दू हो गए हों लेकिन कादर खान के बेटे सरफराज बॉलीवुड में अपना हांथ आज़माने आ चुके हैं।

जी हां कादर खान के साथ उनके इन दोनों बेटों को देखिए इनमें से ऑरेंज कलर की शर्ट में नज़र आने वाले सरफराज़ को तो आपने कई फिल्मों में देखा होगा सलमान खान के साथ फिल्म तेरे नाम में नज़र आने वाले सरफराज खान बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता कादर खान के बेटे हैं।

सरफराज सिर्फ तेरे नाम ही नही बलकी वांटेड जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं हालाकि सरफराज को फिल्मों में कुछ खास सफलता नही मिल सकी।

आपको जानकर हैरानी होगी की सरफराज बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन ये बात कभी उन्होनें अपने पिता कादर खान से नही कही सरफराज नें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब बहुत हिम्मत जुटाकर अपने पिता से एक्टर बनने की बात कही तो सरफराज के पिता नें साफ तौर पर उनसे यह बात कही की वो अमिताभ बच्चन जैसे सुपर स्टार नही हैं जिनके लिए वो फिल्म बनाएंगे और उनकी फिल्म में अपने पैसे लगाएंगे।

सरफराज नें अपने पिता के मुह से ऐसे शब्द सुनने के बाद भी हार नही मानी और कोशिशों में लगे रहे आज सरफरास को भले ही बॉलीवुड में कुछ खास सफलता नही मिली लेकिन उनका अपना एक इंटरनेंशनल थियेटर ग्रूप है जहां सरफराज ने कई नाटको का मंचन किया इतना ही नही इसके अलावा सरफराज की अपनी खुदकी एक एक्टिंग एकेडमी भी है जहां वो युवाओं को एक्टिंग की बारीकियां सिखा रहे हैं इनके अलावा सरफराज कई प्रोडक्शन कंपनी से भी जुड़े रहे हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button