Hollywood

गोल्डन ग्लोब अवार्ड में शामिल हुईं तीन भारतीय फिल्में, प्रियंका चोपड़ा करेंगी प्रतिनिधित्व

भारत में ही नहीं विदेशों में भी भारत की रीज़नल फिल्में कितनी पॉपुलर हैं इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है । की साल 2017 में एक साथ देश की तीन-तीन फिल्मों को प्रतिष्ठत गोल्डन ग्लोब अवार्ड की बेस्ट फॉरेन फिल्म की कैटेगेरी में नॉमिनेट किया गया ।

भारत की ओर से इस गोल्डन ग्लोब अवार्ड का प्रतिनिधित्व बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा करेंगी ।

भारत की ओर से ये तीन क्षेत्रीय फिल्में हैं । समटाइम्स , इंटेरोगेशन, वेन द वुड्स

समटाइम्स : तमिल फिल्म

तमिल फिल्म समटाइम्स इस कैटेगेरी में शामिल होने वाली सबसे पहली फिल्म है ।

समटाइम्स का तमिल में नाम सिला Sila samayangalil है ।

 

फिल्म की कहानी एचआईवी एड्स की जागरूकता पर आधारित है । साउथ के अस्पतालों और लैब में चक्कर लगाते एड्स के मरीजों का दर्द बयां करती ये इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन नें किया है ।  तमिल समेत ये फिल्म कई  दूसरी भाषाओं में भी बनाई गई है । प्रियदर्शन की इस फिल्म में  मुख्य कलाकार साउथ समेत कई बॉलीवुड फिल्में कर चुके मशहूर एक्टर प्रकाश राज हैं ।

 इस कैटेगरी में दूसरी फिल्म है  interrogation

इंटेरोगेशन : तमिल फिल्म

Interrogation का तमिल नाम विसारनई है ।

गौरतलब है की तमिल सिनेमा की ये बेहतरीन फिल्म ऑस्कर अवार्ड के लिए भी नामांकित हो चुकी है ।

रांझना जैसी हिट बॉलीवुड फिल्म करने वाले साउथ के सुपर स्टार धनुष नें इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है ।फिल्म का निर्देशन वेटरीमारन नें किया है । विसारनाई फिल्म में पुलिस के बीच चलने वाले करप्शन, और आम आदमी पर होने वाले अत्याचारों के बारे में दिखाया गया है । धनुष की ये फिल्म बेस्ट फिल्म  ऑफ दा ईयर समेत कई नेशनल अवार्ड जीत चुकी है ।

when The Woods Bloom (काडू पुक्कुन्ना नेरम) : मलयालम फिल्म

 गोल्डन ग्लोब अवार्ड की कैटेगेरी में नामांकित होने वाली तीसरी फिल्म है ।

काडू पुक्कुन्ना नेरम मलयालम फिल्म है । केरल के जंगलों में पल रहे माओवादी समूह के खात्में की कहानी को बयां करती ये फिल्म एक क्राइम थ्रीलर फिल्म है जिसमें पुलिस केरल के घने जंगल में रह रहे माओवादी संगठन का स्टिंग ऑपरेशन करती है । फिल्मेकर बीजूकुमार दामोदरन ने बनाई है ।

इसी महीने की 8 जनवरी 2017 को आयोजित होने वाले इस अवार्ड शो में  भारत का प्रतिनिधत्व प्रियंका चोपड़ा करेंगी । बता दें की प्रियंका को कुछ समय पहले ही  फिल्मों में योगदान के लिए पद्मभूषण सम्मान से नवाज़ा गया था । इस अवार्ड फंक्शन में सिने जगत और टीवी की कई मशहूर हस्तियां शिरकत करेंगी ।

Related Articles

Back to top button