Hindi

क्या आपने गौर किया टाइगर जिंदा है की इन 10 गलतियों के बारे में जानें

सलमान खान कैटरीना कैफ की सुपर हिट फिल्म टाइगर जिंदा है नें बॉक्स ऑफिस  पर काफी अच्छी कमाई की फिल्म को दर्शकों नें काफी पसंद भी किया फिल्म में एक्शन सीन की बात हो या सलमान की डॉयलॉग बाज़ी या कैट और सलमान के बीच दिखाई देने वाली रोमांटिक कैमेस्ट्री इन सभी बातों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। लेकिन क्या आपनें कभी फिल्म में दिखाई देने वाली इन 10 गलतियों के बारे में नोटिस किया है।

गलती नंबर 1-

क्या आपने फिल्म में दिखाए गए इस सीन पर कभी गौर किया है। अबू उस्मान जो की फिल्म में विलेन बना है जब वो टाइगर और जोया को पकड़ लेता है तो उन्हें सीधा गोली मार सकता था लेकिन वो उन्हें दूसरी बिल्डिंग में बांध कर क्यों भाग जाता है। उस्मान अगर भागती हुई नर्स को शूट करने का ऑर्डर दे सकता है तो टाइगर और ज़ोया को जिंदा क्यों छोड़ दिया।

2- गलती नंबर 2

फिल्म की दूसरी गलती अगर आपने गौर की अगर नही की तो आपको बता दें कि अगली बार फिल्म देखते समय गौर जरूर करें फिल्म की दूसरी गलती ये है कि आप देखेंगे की टाइगर अपनी लेडी लव ज़ोया के लिए लंच टाइम में ब्रेकफास्ट बनाते हैं हमारे डॉयरेक्टर साहब इस बात को भूल गए कि जोया के कमरे में लगी दिवार घड़ी में दोपहर के 1.30 बज रहे होते हैं।

3-गलती नंबर 3

फिल्म के एक दूसरे सीन में टाइगर खूंखार जंगली भेड़ियों को मारने के लिए कुल्हाड़ी उठाते हैं इस दौरान जंगल में टाइगर और उनके बेटे के साथ किसी और के पैर भी दिखाई देते हैं लेकिन हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि

4- गलती नंबर 4

फिल्म के दूसरे सीन में अगर आपने गौर से देखा होगा तो आपको यह देखकर हैरानी हुई होगी कि उस्मान जब टाइगर को बांधकर रखता है और नशीली गैस छोड़ता है तो मुंह पर कपड़ा बांध लेता है लेकिन टाइगर के मुंह पर कोई कपड़ा नही होता वो अपना हांथ खोलते हैं और शर्ट फाड़कर आते हैं अब हैरानी की बात यह है कि टाइगर के मुंह पर कपड़ा नही होता फिर भी उन पर जहरीली गैस का कोई असर क्यों नही होता।

गलती नंबर 5

टाइगर जिंदा है कि एक और गलती आपको बता दें कि टाइगर जिंदा है में आपने देखा होगा कि फिल्म में ज़ोया को जिस बिल्डिंग में किडनैप करके रखते हैं उसमें बॉम ब्लास्ट होता है टाइगर जोया को बचाने की कोशिश करते हैं लेकिन नही बचा पाते कुछ ही सेकेंड्स में पूरी बिल्डिंग ब्लास्ट हो जाती है पर अचानक टाइगर जोया को बचाने पहुंच जाते हैं और उन्हें बचा लेते हैं। अब ये बात तो सोचने वाली है की पूरी बिल्डिंग ब्लॉस्ट हो जाती है लेकिन इसके बाद भी सिर्फ कुछ ही सेकेंड्स में टाइगर जोया को कैसे बचाते हैं।

गलती नंबर 6

अब फिल्म के इस सीन को ही ले लीजिए इसमें जो लोग इस आतंकवाद का विरोध कर रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं उनका ध्यान दूसरी तरफ है विरोध करने वाले लोगों के हांथ में जो वैनर है उसे सीन के हिसाब से उल्टा दिखाई देना चाहिए था।

गलती नंबर 7

अब एक बार टाइगर जिंदा है के इस सीन को भी ध्यान से देखिए इस सीन में नज़र आ रहे इस व्यक्ति को इस टेबल से मारा जा रहा है टेबल दरवाजे के बिलकुल करीब है लेकिन चोट लगने के बाद ये व्यक्ति काफी ज्यादा दूर पर गिरता है अब स्टूल दरवाजे से इतना दूर कैसे हो गया अचानक से

गलती नंबर 8

इस सीन में सलमान के पीछे दूर सड़क पर एक व्यक्ति और एक कुत्ता दिखाई दे रहा है लेकिन पूरे सीन के दौरान दोनों एक ही जगह पर खड़े हैं थोड़ा भी हिलते डुलते नही हैं निर्देशक साहब नें इस असली सीन के साथ सीनरी का इस्तेमाल किया है जहां ये दोनों ही नकली हैं।

गलती नंबर 9

फिल्म के कई सीन में आपने सलमान को फाइट करते देखा टाइगर के हांथ में इस मशीन गन को देखिए वो लगातार दुश्मनों पर सामने से वार कर रहे हैं लेकिन कितनी हैरानी की बात टाइगर को सामने से एक भी गोली नही लगती अब इससे तो लोगों के मन में यही सवाल उठेगा कि टाइगर के दुश्मनों को गन चलानी नही आती शायद।

गलती नंबर 10

अबू उस्मान नें जिस अस्पताल में अपना कब्ज़ा जमा रखा है उसी अस्पताल में उसके आदमियों के बीच रह कर टाइगर अपनी पूरी प्लैनिंग करता यहां तक की कुछ नर्सें पूजा पाठ भी करती दिखाई देती हैं अब इस बात से यह सवाल तो उठता ही है कि अबू उस्मान के सामने यह सब हो रहा है और उसे किसी बात की भनक भी नही लगती ऐसा कैसे हो सकता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button