Hindi

काबिल के साथ स्क्रीन्स पर हुई ना इंसाफी, राकेश रोशन अब कभी नही बनाएंगे फिल्म

हालही में रिलीज़ हुई ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल और शाहरूख की फिल्म रईस दोनों के बीच बॉक्स ऑफिस पर काफी तना तनी का माहौल चल रहा है । दोनों फिल्में के एक साथ रिलीज़ होने के पहले ही ये तय किया गया था की रईस और काबिल दोनों को बराबर स्क्रीन दी जाएंगी लेकिन शाहरूख खान की पॉपुलेरिटी और स्टारडम को देखते हुए रईस को 60 प्रतिशत स्क्रीन दी गई और काबिल को 40 प्रतिशत स्क्रीन के साथ ही संतोष करना पड़ा ।

काबिल निर्देशक राकेश रोशन नें दोनों फिल्मों के बीच किए गए इस फर्क को लेकर नाराज़गी जाहिर की। फिल्म निर्माता,निर्देशक राकेश रोशन नें कहा पूरी दुनिया में हर जगह 50-50 का नियम लागू होता है लेकिन हम इसे फॉलो नही करते इस पर दुख जताते हुए बताया एक्ज़िबिटर्स काफी पावरफुल होते हैं ।

इतना ही नही काबिल निर्देशक राकेश रोशन ने ये भी कहा की दर्शकों के पास इतने पैसे नही होते की वो एक हफ्ते में दो फिल्में देख पाएं ।

दोनों फिल्मों के क्लैश होने से काबिल पर रईस भारी पड़ती दिख रही है आपको बता दें की रईस नें अब तक कुल 46 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है वहीं काबिल नें 18 करोड़ से ज्यादा कमाए ।

राकेश रोशन ने कहा फिल्मों के साथ पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए अपकमिंग फिल्म बाहुबली पर भी डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्सहिबिटर्स को इस तरह के दवाब के खिलाफ एक जुट होकर आगे आना चाहिए और एक साथ मिलकर आवाज़ उठानी चाहिए ।

इतना ही नही राकेश रोशन ने ये भी कहा की अगर फिल्मों में इसी तरह के क्लैस होते रहे तो आगे से वो कभी कोई फिल्म नही बनाएंगे ।

बहरहाल फिल्मों के कहानी औक एक्टिंग की बात की जाए तो कहानी के आधार पर काबिल को फिल्म समिक्षकों से अच्छे रेव्यू मिले साथ ही काबिल को पड़ोसी देश पाकिस्तान में हरी झंडी दे दी गई है ।

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर पिछले 4 महीनों से बैन लगा था लेकिन हालही में काबिल को एन ओ सी दे दिया गया है जिसके बाद पाकिस्तान में जल्द ही काबिल रिलीज़ होगी । वहीं शाहरूख की फिल्म को अब तक पाकिस्तान में नो ऑवजेक्शन सर्टीफिकेट नही मिला है।

Related Articles

Back to top button