बॉक्स ऑफिस पर चला सलमान का जादू जानें टाइगर जिंदा है का रेव्यू

सलमान खान कैटरीना कैफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर ज़िंदा है बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार तरीके से आगाज़ कर चुकी…

Nisha Chauhan December 22, 2017

सलमान खान कैटरीना कैफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर ज़िंदा है बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार तरीके से आगाज़ कर चुकी है शुक्रवार 22 दिसंबर को रिलीज़ हुई सलमान कैटरीना की इस फिल्म  को देखने फैंस फर्स्ट डे फर्स्ट के लिए पहुंचे।

फिल्म के सुबह के शोज़ में ही 70-80 प्रतिशत का रिकॉर्ड दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें की देश भर के सिनेमाघरों में टाइगर ज़िंदा है के मॉर्निंग शोज़ को जितनी ऑक्यूपेंसी रेट मिली है उतनी अब तक इस साल की किसी फिल्म को नही मिली है ये कहना गलत नही होगा कि इस फिल्म नें बॉक्स पर पहले ही दिन से कई रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं।

जी हां एक था टाइगर के काफी लंबे समय बाद इसका सिक्वल टाइगर जिंदा है नें नये साल के लिए एक रिकॉर्ड पहले ही सेट कर लिया है फिल्म की शुरूआत में सलमान खान की एंट्री जितनी जोरदार रही कुछ इसी तरह सलमान खान कैटरीना कैफ की ऑन स्क्रीन कैमेस्ट्री भी दिखी इस फिल्म में एक्शन, इमोशन ,रोमांस , सस्पेंस के साथ एक बहुत ही प्यारा सा सोशल मैसेज भी है जिसके चलते आप फिल्म को एक कमप्लीट फैमिली पैकेज कह सकते हैं।

 फिल्म की कहानी-

टाइगर जिंदा है फिल्म की कहानी  एक सत्य घटना पर आधारित है आपको याद होगा साल 2014 में  दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस नें भारी संख्या में नर्सों का अपहरण कर लिया था जिसमें 40 भारतीय नर्सें भी शामिल थीं इन नर्सों  को बचाने की जिमेद्दारी ज़ोया और टाइगर लेते हैं और निकल पड़ते हैं अपने इस नए मिशन पर फिल्म की कहानी की सबसे खास बात यह भी है कि इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की एकता का संदेश भी देखने मिलता है मानवता के नाते निर्दोश लोगों की जान बचाने के लिए दोनों पड़ोसी देश की खूफिया ऐजंसिया आपस में हांथ मिलाती हैं। कहानी में टाइगर और ज़ोया स्वैग से सबका स्वागत भी करते हैं वहीं टाइगर भेड़ियों से लड़ता भी नज़र आता है तो ज़ोया नें भी अपने ज़ोरदार एक्शन सीन से दुश्मनों के छक्के छुड़ाए हैं। फिल्म में शानदार डॉयलॉग डिलेवरी के साथ हर एक सीन को अली अब्बास जफर नें बड़ी ही संजीदगी से फिल्माया है सबसे खास बात यह की फिल्म आपको किसी भी कड़ी में बोर नही होने देती और लास्ट में दोनों देशों के राष्ट्र ध्वज को लहराते हुए उन्हें सम्मान दिया जाता है और टाइगर ज़ोया के मिशन के पूरा होने के साथ ही फिल्म खत्म होती है।

 स्टार कास्ट की एक्टिंग–  सलमान कैटरीना के अलावा  परेश रावल, अंगद बेदी और कुमपद मिश्रा नें भी अपनी शानदार एक्टिंग का परिचय दिया है।

फिल्म के गानें – स्वैग से स्वागत, दिल दिया गल्लां,दाता तू, तेरा नूर सभी गानें बेहतरीन हैं

रेटिंग्स – फिल्म को मै 5 से 4 रेटिंग्स देना चाहूंगी