Hindi

पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गया था आमिर खान का भांजा , मगर इस वजह से हो गया करियर बर्बाद

आमिर खान के भांजे इमरान खान को क्या दर्शक अब कभी पर्दे पर नहीं देख सकेंगे? जानकारों की मानें तो जवाब हां है। ‘जाने तू या जाने ना’, 2008 में आई ‘हेट लव स्टोरीज’, 2010 में आई ‘डेल्ही बेली, 2011 में आई टमेरे ब्रदर की दुल्हन जैसी फिल्मों के बाद उनकी आखिरी पांच फिल्में इतनी बुरी तरह फ्लॉप हुईं कि एक्टिंग करिअर पटरी से उतर गया। निर्माता-निर्देशकों ने उनसे किनारा कर लिया. खुद इमरान की मन:स्थिति यह हुई कि उन्होंने एक्टिंग छोड़कर निर्देशन में उतरने का मन बना लिया

इमरान का आत्मविश्वास विफलताओं की वजह से इतनी बुरी तरह से डगमगाया कि उन्होंने पिछले साल ऑफर हुई ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में तक काम करने से इंकार कर दिया.

उनकी जगह शाहिद कपूर आए. मीडिया में आई खबरों की मानें को ‘रोशनी’ नाम से मूल कहानी लिखने वाले विपुल रावल ने यह फिल्म सबसे पहले इमरान को ऑफर की थी. उस समय विपुल निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के साथ ‘रोशनी’ की बात कर रहे थे और उनकी योजना फिल्म डायरेक्ट करने की थी.

उन्होंने इमरान को कहानी सुनाई और वह इससे संतुष्ट थे. परंतु नियति को कुछ और मंजूर था. इमरान ने मन बाद में बदला और विपुल से कहा कि वह खुद निर्देशक बनने जा रहे हैं। आगे एक्टिंग करने का उनका इरादा नहीं है. तब विपुल कहानी को लेकर जॉन अब्राहम से मिले। परंतु जॉन और प्रेरणा में फिल्म ‘परमाणु’ को लेकर झगड़ा हुआ और ‘रोशनी’ की कहानी फाइल में बंद हो गई.

Related Articles

Back to top button