अजय देवगन के साथ डॉक्टर गुलाटी उर्फ सुनील ग्रोवर नें की थी डेब्यू फिल्म

Nisha Chauhan March 24, 2017

छोटे पर्दे पर गुत्थी, रिंकु भाभी, डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदारों से दर्शकों को हसीं से लोट पोट कर देने वाले सुनिल ग्रोवर अपने एक्टिंग करियर के दौरान छोटे पर्दे पर ही नही बड़े पर्दे पर भी एक से बढ़कर एक किरदार निभा चुके हैं ।

पिछले 17 सालों से लगातार फिल्में करते आ रहे सुनील ग्रोवर नें अपने फिल्मी सफर की शुरूआत  साल 1998 में अजय देवगन और काजोल  की फिल्म प्यार तो होना ही था के साथ की थी अपनी इस पहली डेब्यू फिल्म में सुनील एक नाई के किरदार में  दिखाई दिए थे ।

 

इस फिल्म के बाद सुनील ग्रोवर एक बार फिर साल 2002 में आई अजय देवगन की फिल्म द लीजेंट ऑफ भगत सिंह में एक क्रांतिकारी के रूप में नज़र आए थे ।

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी जानदार कॉमेडी से ऑडियंश को ठहाके लगाने पर मजबूर करने वाले  स्वर्गीय कॉमेडियन एक्टर जसपाल भट्टी को सुनील ग्रोवर अपना गुरू मानते हैं ।

स्माॉल सक्रीन पर सुनील बतौर कॉमेडियन पहली बार चला लल्लन हीरो बनने  शो में नज़र आए थे हालाकि सुनील को छोटे पर्दे पर पहचान गुत्थी के किरदार से मिली , कर्लस पर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में गुत्थी के किरदार नें सुनील को कॉमेडी जगत में एक कुशल कॉमेडियन और एक्टर की पहचान दी ।

अपने फिल्मी सफर के दौरान सुनिल नें एक से बढ़कर एक फिल्में कीं जिनमें गजनी, हीरोपंति,जिला गाज़ियाबाद, गब्बर इस बैक,जैसी कई फिल्में शामिल हैं ।

सोनी टीवी के शो द कपिल शर्मा शो में डॉक्टर मशहूर गुलाटी, रिंकू भाभी जैसे दोहरे किरदार निभाने वाले सुनील नें कौन बनेगा चंपू और क्या आप पांचवी फेल चंपू हैं जैसे कई टीवी शोज़ भी होस्ट किए । हालाकि इसके बाद भी सुनिल को कुछ ज्यादा कामयाबी नही मिल सकी ।

 

कॉमेडी सर्कस, गुटरगू,  लो कर लो बात जैसे शोज़ करने वाले सुनील नें कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के दौरान ही स्टार प्लस के शो मेड इन इंडिया शुरू किया लेकिन सुनील का शो दर्शकों को कुछ खास पसंद नही आया कुछ ही समय में सुनील का ये सो बुरी तरह से फ्लॉप हो गया जिसके चलते शो को बंद करना पड़ा ।

मेड इन इंडिया के बाद सोनी टीवी पर ही कपिल का नया कॉमेडी शो शुरू हुआ द कपिल शर्मा शो जिसमें सुनील ग्रोवर डॉक्टर मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी के किरदार में नज़र आए ।

हालाकिं अब कपिल और सुनिल के बीच हुए विवाद के बाद सुनिल ग्रोवर शो में वापस आते हैं या नही ये सस्पेंस अब भी बरकरार है ।