Hindi

कमल हासन के हिंदू आतंकवाद वाले बयान पर बोले विवेक ओबेरॉय, ”प्लीज सर, देश को मत बांटो’

देशभर में चल रहे लोकसभा चुनावों के बीच कई राजनीतिक पार्टियां अपने मुद्दों को भुनाने में लगी हुई हैं। वहीं बहुत से राजनेता विवादित बयान की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस बीच साउथ सिनेमा के सुपरस्टार और अभिनेता से नेता बने कमल हासन के तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान दिए एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है.

मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष और एक्टर कमल हासन ने कहा है कि ‘मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि यहां काफी संख्या में मुसलमान हैं। मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने कह रहा हूं। आजाद भारत में पहला आतंकवादी एक हिंदू था। उसका नाम था- नाथूराम गोडसे।’ इस बयान के बाद कमल हासन की चौतरफा आलोचना हो रही हैं। उनके इस बयान की एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी निंदा की है।

 

विवेक ओबेरॉय ने कमल हासन को निशाने पर लेते हुए ट्विटर पर लिखा कि,’ ‘डियर कमल सर, आप महान कलाकार हैं। जिस तरह कला का कोई धर्म नहीं होता, उसी तरह आतंक का भी कोई धर्म नहीं होता! आप कह सकते हैं कि गोडसे आतंकवादी हैं। आप ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं? इसलिए क्योंकि आप वोटों की खातिर मुस्लिम बहुल इलाके में हैं?’

इतना ही नहीं विवेक ओबेरॉय ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि,’प्लीज सर, एक छोटा-सा कलाकार एक महान कलाकार से कहना चाहता है कि इस देश को मत बांटो, हम एक हैं, जय हिंद।’ विवेक ओबेरॉय के इस ट्वीट पर उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।\

आपको बता दें कि कमल हासन अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे, जहां 19 मई को उपचुनाव होना है। फरवरी 2018 में मक्कल निधि मय्यम पार्टी का गठन करने वाले हासन के इस बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। इससे पहले नवंबर 2017 में भी हासन विवाद में आए थे जब उन्होंने ‘हिंदू उग्रवाद’ पर तंज कसा था। तब भाजपा और दूसरे हिंदू संगठनों ने उनकी कड़ी आलोचना की थी।

Related Articles

Back to top button