मिशन इम्‍पॉसिबल में दिखेगा कश्‍मीर का गांव, मगर भारत में नही इस देश में हो रही है शूटिंग

हॉलीवुड की  पॉपुलर फिल्‍म सीरीज मिशन इम्‍पॉसिबल- फालआउट में स्‍वर्ग कहा जाने वाला कश्‍मीर नजर आएगा. हालीवुड सुपर स्टार टॉम क्रूज की मिशन इम्‍पॉसिबल- फालआउट के क्‍लाइमैक्‍स में कश्‍मीर का बैकग्राउंड सेट किया गया है. इतना ही नहीं, इस सीरीज की अगली 6 फिल्‍मों में कई जगह भारत का रिफरेंस होगा.

मिशन इम्‍पॉसिबल के कश्‍मीर वाले सीन में ईथन हंट का किरदार निभा रहे फोर्स एजेंट टॉम क्रूज दुनिया को बचाने की कोशि‍श करेंगे. फिल्‍म के पूरे फाइनल सीक्‍वेंस में भारत दिखेगा, लेकिन इसकी शूटिंग भारत में नहीं की गई है, बल्‍क‍ि न्‍यूजीलैंड की घाटी को कश्‍मीर के एक गांव में बदला गया है. दुनिया के विभिन्‍न शहरों में हुए हमले के प्रभाव के चलते भारत को राडार पर लिया गया दिखाया जाएगा. तीन देशों की बड़ी आबादी को मिल रही धमकी से बचाने के लिए टीम एक बड़ा मिशन प्‍लान करती है.

इस क्‍लाइमैक्‍स सीन में कश्‍मीर की रोजमर्रा की जिंदगी से लेकर हॉलिकॉप्‍टर चैसिंग सीक्‍वेंस आदि तक दिखाया जाएगा. फिल्‍म में इंडियन आर्मी की झलक भी दिखेगी. इस फिल्‍म को क्रिस्‍टोफर मैकक्‍वारी डायरेक्‍ट कर रहे हैं.

पिछले साल इस फिल्‍म के क्‍लाइमैक्‍स के कश्‍मीर में शूट होने की खबर आई थी, लेकिन बाद में ये प्‍लान रद्द हो गया. निर्देशक मैकक्‍वारी ने आईएएनस से कहा, हमें न्‍यूजीलैंड के अलावा कहीं भी हेलीकॉप्‍टर चैसिंग सीन को फिल्‍माने की परमिशन नहीं मिली.