Home » तांडव के डायरेक्टर प्रोड्यूसर और राइटर से मुंबई में 4 घंटे तक की पूछताछ , अब दिल्ली में जांच करेगी यूपी पुलिस

तांडव के डायरेक्टर प्रोड्यूसर और राइटर से मुंबई में 4 घंटे तक की पूछताछ , अब दिल्ली में जांच करेगी यूपी पुलिस

by Deepak Dobhal

तांडव विवाद की जांच करने मुंबई गई यूपी पुलिस की टीम ने वेब सीरीज तांडव के निर्माता और निर्देशक से 4 घंटे तक लंबी पूछताछ की है. इस दौरान तांडव की टीम ने यूपी पुलिस के अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखा है. यूपी पुलिस की टीम अब मुंबई से वापस लौट रही है.

शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी और जुहू में यूपी पुलिस के सामने वेब सीरीज तांडव की टीम पेश हुई. इनमें फिल्म निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी शामिल थे. यूपी पुलिस के सामने इन तीनों ने अलग अलग पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया है. सुरक्षा की वजह से इनसे अलग अलग लोकेशन पर पूछताछ की गई थी. इस दौरान वेब सीरीज निर्माताओं ने विस्तार से अपना पक्ष यूपी पुलिस के सामने रखा. यूपी पुलिस ने इनसे जरूरी स्पष्टीकरण भी मांगा.

 

अमेजॉन प्राइम की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित से यूपी पुलिस पूछताछ नहीं कर सकती है. अपर्णा अभी दिल्ली में हैं इसलिए उनका बयान दर्ज नहीं हो पाया है. यूपी पुलिस दिल्ली जाकर अलग से अपर्णा का बयान लेगी.

यूपी पुलिस की टीम ने कहा है कि अब हम लोग वापस यूपी जा रहे हैं. हम अपने सीनियर्स से इस मामले पर चर्चा करेंगे और अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे.

बता दें कि यूपी पुलिस की टीम गुरुवार को मुंबई में निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पहुंची थी लेकिन अली अब्बास घर पर मौजूद नहीं थे, उनके घर पर ताला लटका हुआ था. इसके बाद पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चिपका दिया था, नोटिस के अनुसार जफर को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने 27 जनवरी को सुबह 10 बजे पेश होकर बयान दर्ज कराने को कहा गया था. इस नोटिस के बाद तांडव की टीम ने मुंबई में ही यूपी पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होकर अपना पक्ष रखा.

बता दें कि वेब सीरीज तांडव के कथानक, प्रस्तुति पर देश भर में कई हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई है. देश भर में व्यापक विरोध देखने के बाद वेब सीरीज तांडव की टीम अपनी सीरीज में बदलाव करने को भी तैयार हो गई है. लेकिन इस सीरीज के खिलाफ यूपी समेत देश के कुछ और शहरों में एफआईआर दर्ज की गई है. यूपी पुलिस यूपी में दर्ज केस के मामले में वेब सीरीज की टीम से पूछताछ करने मुंबई आई थी.

You may also like