सुशांत-सारा की फिल्म ‘केदारनाथ’ पर छाए संकट के बादल, उत्तराखंड में होने जा रही है बैन

534

केदारनाथ फिल्म रिलीज होने से एक दिन पहले उत्तराखंड सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की इस फिल्म संबंधी शिकायतों की जांच के लिए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अंतर्गत 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है.

समिति की रिपोर्ट आने पर फिल्म की राज्य में स्क्रीनिंग को लेकर फैसला लिया जाएगा. यानी की फिल्म उत्तराखंड में बैन हो सकती है। फिल्म के खिलाफ उत्तराखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई है.

वहीं दूसरी तरफ, केदारनाथ पर सेलेब्स के रिएक्शन सामने आए हैं. उन्होंने सारा की डेब्यू फिल्म को पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है। बुधवार रात मुंबई में फिल्म केदारनाथ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी.

बता दें फिल्म का केदारनाथ’ के तीर्थ पुरोहितों से लेकर राजनीतिक दलों ने विरोध किया है। फिल्म के विरोध में उतरे लोगों ने फिल्म के हीरो और हीरोइन के बीच दर्शाए गए इंटीमेट दृश्यों को धार्मिक आस्था से छेड़छाड़ बताते हुए आपत्तिजनक करार दिया. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब केदारनाथ विवादों में फंसी हो। इससे पहले प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर के बीच हुए विवाद के बाद भी फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा था.

बता दें, मूवी को देशभर में 7 दिसंबर को रिलीज किया जा रहा है. इसे अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म ‘केदारनाथ’ एक लव स्टोरी है, जो उत्तराखंड में आई बाढ़ की त्रासदी पर आधारित है. फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला और प्रज्ञा कपूर हैं.