Home » क्या आपको पता है, चांद पर खरीदी थी जमीन सुशांत सिंह राजपूत ने, हर रोज 55 लाख की दूरबीन से देखते थे प्लॉट

क्या आपको पता है, चांद पर खरीदी थी जमीन सुशांत सिंह राजपूत ने, हर रोज 55 लाख की दूरबीन से देखते थे प्लॉट

by Deepak Dobhal

14 जून, 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हमें छोड़कर चले गए। उनका जाना आज भी उनके फैन्स और पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को परेशान करता रहा है।आज भी सुशांत सबकी यादों वैसे ही जिंदा है जैसे पहले थे। आज सुशांत की पहली जयंती है, इस मौके पर लोग एक बार फिर भावुक हो गए हैं और अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर रहे हैं। सुशांत बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक थे, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

 

आप उन्हें एक शानदार अभिनेता, डांसर और अंतरिक्ष के बारे में जानने की रुचि रखने वाले के रूप में जान सकते हैं, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत हर तरह से एक विलक्षण व्यक्ति थे। वह एक मल्टी टैलेंटेड इंसान थे। इसलिए, आज उनकी जयंती पर हम उनके जीवन के कुछ ऐसे तथ्यों पर एक नज़र डालना चाहते हैं, जिन्हें कम लोग ही जानते हैं। जो यह बताते है कि सुशांत एक प्रतिभाशाली और प्रभावी व्यक्ति थे।

– पढ़ाई में खासी रुचि रखने वाले सुशांत ने AIEEE में 7 वीं रैंक प्राप्त की थी और फिजिक्स में राष्ट्रीय ओलंपियाड भी जीता था। उन्हें प्रतिष्ठित दिल्ली कॉलेज फॉर इंजीनियरिंग में प्रवेश मिला, जिसे अब दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय (DTU) के नाम से जाना जाता है। लेकिन इन तीन शानदार वर्षों को पूरा करने के बाद उन्होंने अपने दिल की बात सुनी और मंच और एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने निकल पड़े।

– अंतरिक्ष और खगोल विज्ञान के लिए उनका उत्साह किसी से छिपा नहीं था और उन्होंने ‘मीड 14 esc LX600’ नाम का एक टॉप क्लास दूरबीन भी खरीदा था। सुशांत के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया कि ये बात सही है सुशांत ने चांद पर अपना एक प्लाट खरीदा था, जिसको वह हर रोज 55 लाख की दूरबीन से देखता था। सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जो जमीन खरीदी थी, उसे ‘मारे मस्कोवीन्स’ कहते हैं। उनके पास पहले से ही एक अडवांस टेलिस्कोप मीड 14, LX00 था। उन्होंने टेलीस्कोप अपनी दूर की इस प्रॉपर्टी पर नजर रखने के लिए लिया था। सुशांत सिंह राजपूत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

You may also like