गुरदासपुर से BJP कैंडिडेट सन्नी देओल को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

145

लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव प्रचारके दौरान आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का उल्लंघन कई नेताओं ने किया. अब इस दौड़ में पंजाब के गुरदासपुर संसदीय सीट से बीजेपीके उम्मीदवार और एक्टर  सनी देओल  भी शामिल हो गए हैं. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सनी देओल  को आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है. दरअसल, चुनाव अधिकारियों ने बीते शुक्रवार चुनाव प्रचार बंद होने के बाद पठानकोट में सनी देओल  की जनसभा पर गंभीर रूप से संज्ञान लिया है.

चुनाव अधिकारियों ने पाया कि बॉलीवुड अभिनेता  और बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार सनी देओल की जनसभा में लाउड स्पीकर इस्तेमाल किया गया. इसके साथ ही वहां करीब 200 लोग भी मौजूद रहे. चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिस में लिखा है कि सनी देओल  ने प्रचार बंद होने के बाद भी जनसभा की और आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का उल्लंघन किया.

 

आपको बता दें कि रविवार को भारत में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें पंजाब की 13 सीटें भी शामिल हैं. चुनाव प्रक्रिया के 48 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार पूरी तरह रोक दिया जाता है. लेकिन, चुनाव आयोग ने सनी देओल (Sunny Deol) को प्रचार बंद होने के बाद भी जनसभा करते हुए पाया.