Hindi

 RIP:सेक्सुअल हैरेसमेंट से तलाक तक, श्रीदेवी की  इस ‘बहन’ का निधन

फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सुजाता कुमार का 53 साल में निधन हो गया है. सुजाता पिछले काफी समय से मेटास्टेटिक कैंसर से जूझ रही थीं. इसके चलते उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.

सुजाता का आखिरी वीडियो सामने आया है.सुजाता इस वीडियो में अपनी लाइफ, सेक्सुअल हैरासमेंट और कैंसर का दर्द शेयर कर रही हैं।  ये वीडियो मई 2018 का है.

सुजाता मुंबई के TEDx टॉक शो में गई थीं. सुजाता कहती हैं कि जिंदगी के मेरे अनुभवों ने मुझे मेरी खुद को ही अपनी बेस्ट फ्रेंड,टीचर, मां-बाप और गाइड बनाया।सुजाता कहती हैं कि जब मैं 20 साल की उम्र आते-आते मैंने चाइल्ड अब्यूज और घरेलू हिंसा जैसी चीजें झेली थी. लेकिन, मैंने तय किया कि मैं केस नहीं करूंगी. 30 साल की उम्र में मैंने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। आज भी मैं उस दर्द को महसूस कर सकती हूं. 40 की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते साल 2006 में मुझे कैंसर हो गया। एक तरफ मेरा कैंसर का इलाज चल रहा था. वहीं, दूसरी ओर मेरा डिवॉर्स का केस चल रहा था. आपको बता दें की सुजाता मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर की बीवी थी. दोनों का कई साल पहले तलाक हो गया था.

सुजाता ने इंग्लिश विंग्लिश की रिलीज से पहले सितंबर 2012 में दिए इंटरव्यू में खुद को कैंसर से मुक्त घोषित किया था लेकिन, एक बार फिर इस जानलेवा बीमारी के चपेट में आ गई थीं। इस बार वह कैंसर की जंग हार गई थी.

 

सुजाता की बहन सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा- सुजाता कुमार अब नहीं रही। सुजाता ने 19 अगस्त 2018 को रात 11 बजकर 26 मिनट पर अंतिम सांस ली.

इंग्लिश विंग्लिश के अलावा सुजाता आनंद.एल.राय की रांझणा और करण जौहर की फिल्म गोरी तेरे प्यार में  भी  काम कर चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button