Simba vs Zero: सिम्बा से बउवा सिंह का बचना मुश्किल, बस 2 दिन बाद आ रही फिल्म थियेटर में

साल की सबसे बड़ी फिल्म जीरो क्रिसमस वीक का फायदा उठाने से चूकती नजर आ रही है. अब तक फिल्म…

Deepak Dobhal December 25, 2018

साल की सबसे बड़ी फिल्म जीरो क्रिसमस वीक का फायदा उठाने से चूकती नजर आ रही है. अब तक फिल्म की कमाई के जो आंकड़े सामने आए हैं वो निराश करने वाले हैं. माना जा रहा है कि पहले हफ्ते में कन्नड़ की हिंदी में डब फिल्म KGF ने भी काफी नुकसान पहुंचाया. शाहरुख खान की जीरो पहले से ही कमजोर थी, अब दूसरे हफ्ते में उसे बॉक्स ऑफिस पर रणवीर सिंह के निर्देशन में बनी ‘सिम्बा’ से बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सिम्बा’ इस शुक्रवार 28 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म में रणवीर के अलावा सारा अली खान भी हैं. इसमें अजय देवगन की स‍िंघम का भी पुट है. बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स के मुताबिक सिम्बा पहले वीकेंड में 75 करोड़ तक कमा सकती है. रणवीर सिंह की स्टार पावर और रोहित का मसाला फ़ॉर्मूला ट्रेडमार्क इस बात को पुख्ता करता नजर आ रहा है.

शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर जीरो को करीब 4380 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म का जिस तरह से प्रदर्शन खराब रहा है शाहरुख के सामने अपने स्क्रीन्स बचाए रखने की चुनौती होगी. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सिम्बा के निर्माता यह सुनिश्चित करने के प्रयास में हैं कि फिल्म 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज हो. जबकि पहले खबरें आई थीं कि जीरो के निर्माता भी इस तैयारी में हैं कि सिम्बा के आने के बाद दूसरे हफ्ते में उनकी फिल्म के कारोबार पर असर न पड़े. देखना दिलचस्प होगा कि ऑडियंस को खींच पाने में नाकाम जीरो के निर्माता इस मुश्किल का सामना कैसे करेंगे?

बॉक्स ऑफिस के लिहाज से इसकी कई वजहें हैं. सबसे बड़ी बात फिल्म की स्टारकास्ट. फिल्म में रणवीर और सारा की जोड़ी है. रणवीर बॉलीवुड में नई पीढ़ी के सबसे बड़े स्टार हैं. हाल में दीपिका पादुकोण से शादी और तमाम वजहों से रणवीर को लेकर बज बना हुआ है. दूसरी ओर पद्मावत के काफी समय बाद इस साल सिम्बा उनकी दूसरी फिल्म है. करीब 11 महीने से दर्शक उनकी दूसरी फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं. डेब्यू फिल्म केदारनाथ से सारा ने लोगों को प्रभावित किया है. फिल्म में सारा के लिए ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन उनके फैंस उन्हें देखने जरूर आएंगे.