Home » काला हिरण शिकार केस: कोरोना के कारण जेल जाने से बच गए सलमान खान   एक बार फिर मिली हाजरी माफी, अब 6 फरवरी को कोर्ट में होना होगा पेश

काला हिरण शिकार केस: कोरोना के कारण जेल जाने से बच गए सलमान खान   एक बार फिर मिली हाजरी माफी, अब 6 फरवरी को कोर्ट में होना होगा पेश

by Deepak Dobhal

जोधपुर में काला हिरण शिकार केस में शनिवार को सलमान खान को एक बार फिर हाजरी माफी मिल गई। सलमान को आज कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। सलमान की तरफ से कहा गया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर जोधपुर तक की यात्रा करने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में उन्हें कोर्ट में उपस्थित रहने से छूट प्रदान की जाए। इस पर कोर्ट ने उन्हें छूट प्रदान करते हुए अगली सुनवाई तिथि 6 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया। इस मामले में सलमान की तरफ से यह लगातार 17वीं बार हाजरी माफी ली गई है। कोरोना काल में ही उन्हें सातवीं बार हाजरी माफी मिल चुकी है।

Salman Khan's legal team QUASHES rumours of his ownership in KWAN ‘directly or indirectly’

जिला एवं सत्र न्यायाधीश में हिरण शिकार से जुड़े दो मामले चल रहे है। एक दिसम्बर को न्यायाधीश ने उन्हें 16 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे रखा था। सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत की तरफ से कोर्ट में पेश हाजरी माफी में कहा गया है कि रेस्पोंडेंट मुंबई में निवास करता है। मुंबई व जोधपुर में कोविड-19 महामारी भयंकर रूप से फैली हुई है। इन परिस्थितियों में रेस्पोंडेंट का पेशी के लिए जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है। इस कारण रेस्पोंडेंट सलमान खान आज कोर्ट में पेश नहीं हो सका है। ऐसे में विनम्र अनुरोध है कि सलमान को आज हाजरी माफी प्रदान की जाए।

अप्रेल 2018 में सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट से मिली सजा को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चुनौती दी थी। इसके बाद वे एक बार कोर्ट में पेश हुए। ढाई साल की इस अवधि में इसके अलावा प्रत्येक पेशी पर वे किसी न किसी कारण से हाजरी माफी लेते रहे। करीब सोलह बार वे हाजरी माफी का लाभ ले चुके है। कोरोना काल में उनकी पहली पेशी 18 अप्रेल को, दूसरी 4 जून को, तीसरी पेशी 16 जुलाई को, चौथी 14 व पांचवी 28 सितम्बर को तथा छठी पेशी आज 1 दिसम्बर को और आज एक बार फिर 16 जनवरी को सलमान की तरफ से कोरोना के नाम पर हाजरी माफी मांगी गई। कोर्ट ने भी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए हर बार सलमान को हाजरी माफी प्रदान की।

You may also like