Home » सड़क पर रोती हुई मिली थीं सलमान खान की बहन अर्पिता, सलीम खान ने गोद लेकर बदल दी किस्मत !

सड़क पर रोती हुई मिली थीं सलमान खान की बहन अर्पिता, सलीम खान ने गोद लेकर बदल दी किस्मत !

by Deepak Dobhal

अर्पिता खान के बारे में ये बात सभी जानते हैं कि वो सलीम खान द्वारा गोद ली गई हैं। सलीम खान ने अर्पिता को उस समय गोद लिया था जब उनकी असली मां की मुंबई की सड़क पर मौत हो गई थी। बताया जाता है कि अर्पिता अपनी मां के शव के पास बैठकर रो रही थीं। उस वक्त सलीम खान की नजर अर्पिता पर पड़ी थी।

हेलन और सलीम सड़क पर जा रहे थे जब उन्होंने एक छोटी सी बच्ची को अपनी मां की डेड बॉडी के पास रोते देखा। हेलन और सलीम ने तुरंत अर्पिता को गोद लेने का फैसला कर लिया। आज अर्पिता ना सिर्फ खान परिवार की लाडली बेटी हैं बल्कि उन्होंने आयुष शर्मा से शादी की है और खुद दो बच्चों की मां बन चुकी हैं। बता दें कि अर्पिता के पति आयुष शर्मा भी फिल्मों में आ चुके हैं।

बात करें अर्पिता खान की तो उन्होंने शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की। इसके बाद उन्होंने फैशन कोर्स करने के लिए लंदन स्कूल ऑफ फैशन में एडमिशन ले लिया। लंदन से पढ़ाई करके जब अर्पिता मुंबई वापस आईं तो उन्होंने यहीं पर एक इंटीरियर डिजाइनर फर्म में नौकरी की। अर्पिता का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है, लेकिन अर्पिता ने खुद को बॉलीवुड से दूर ही रखा।

2014 में अर्पिता ने अपने से एक साल छोटे आयुष शर्मा से शादी कर ली। आयुष हिमाचल प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं। उनके दादा केंद्रीय मंत्री थे और हिमाचल में दूरसंचार क्रांति लाने का श्रेय उन्हें दिया दाता है। वहीं उनके पिता अनिल शर्मा एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे हैं। अर्पिता आयुष से शादी के बाद काफी खुश नजर आती हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों के बच्चों की तस्वीरें जबरदस्त वायरल होती हैं।

 

You may also like