पुलवामा अटैक: 17 फरवरी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री करेगा शहीदों को नमन, मनाया जायेगा ‘ब्लैक डे’

732

गुरुवार 14 फरवरी को, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य आदिल अहमद डार ने आत्मघाती हमला करते हुए सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर अटैक कर दिया था. आंतकी आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों से भरी एक कार लेकर आया और काफिले की बस को टक्कर मार दी थी. इस हमले में भारतीय सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं. साथ ही अब भी कई जवानों की हालत नाजुक है. इसे देश में हुआ अब तक सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है.

कल यानी रविवार को बॉलीवुड देश के शहीदों को श्रद्धांजली देने के लिए ‘ब्लैक डे’ मनाने जा रहा है. अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज (एफडब्लूआईसीई) यानी कि सभी सिने कर्मियों की एक संस्था ने यह निर्णय किया है कि बॉलीवुड 17 फरवरी को शहीदों के लिए नमन और इस आतंकी घटना के निंदा करते हुए ब्लैक डे मनाएगा.


इस ब्लैक डे में दोपहर 2-4 के बीच कोई काम नहीं किया जाएगा. इतना ही नहीं यहां एक प्रार्थना सभा भी आयोजित की जाएगी. एफडब्लूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, ‘पश्चिमी भारत सिने कर्मचारी महासंघ (एफडब्लूआईसीई) ने ब्लैक डे मनाने का अनुरोध किया है.

स्टूडियो, एडिट टेबल पर, और शूटिंग स्थलों पर रविवार, 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक काम नहीं किया जाएगा. इसके जरिए हम अपनी एकजुटता दिखाएंगे. इस दौरान, सभी 24 अहम ग्रुप के सदस्यों के साथ एफडब्लूआईसीई, पुलवामा हमले की निंदा करने के लिए फिल्म सिटी (गोरेगांव, मुंबई) के बाहर इकट्ठा होगा.’