पाकिस्तान ने किया प्रियंका चोपड़ा को UNICEF के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग

प्रियंका चोपड़ा का IAF को सपोर्ट करना पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान की तरफ से ऑनलाइन याचिका डाली गई है। जिसमें उन्हें UNICEF के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग की जा रही है। जी हां आपको बता दें कि पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पार हमला करने को लेकर वायुसेना को बधाई देने पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनीसेफ की सद्भावना दूत के पद से हटाने की मांग की गई है.

आपको बता दें कि 26 फरवरी को अभिनेत्री ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट (Balakot) में जैश ए मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के आतंकवादी शिविर पर लड़ाकू विमानों से हमला करने पर वायुसेना को बधाई दी थी। चोपड़ा ने ट्वीट किया था कि जय हिंद, भारतीय सशस्त्र बल.

ऑनलाइन मंच आवाज पर इस आवेदन में अभिनेत्री को उनके पद से हटाने की मांग की गयी है क्योंकि वह ‘तटस्थ’ नहीं रह पायीं। उसमें लिखा है कि दो परमाणु ताकतों के बीच लड़ाई से बस विध्वंस और मौतें हो सकती हैं। यूनीसेफ की सद्भावना दूत के रूप में प्रियंका से तटस्थ और शांत रहने की उम्मीद थीं लेकिन भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुस जाने पर उसके पक्ष में किये गये ट्वीट से स्पष्ट है कि उनका रुख बदल गया। वह इस पदवी की हकदार नहीं रहीं। आपको बता दें कि चोपड़ा को 2016 में यूनीसेफ की सद्भावना दूत नियुक्त किया गया था।

आपको बता दे कि इस याचिका पर सैकड़ों लोगों ने साइन किया है। लेकिन इस पूरी याचिका में कही भी जैश ए मोहम्मद का नाम भी नहीं है। जबकि इसी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी थी जिसमें 40 जवान मारे गए। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में इस समय टकराव का माहौल देखा जा रहा है।