Home » सड़क 2 की दुर्गति के बाद महेश भट्ट ने छोड़ी अपने भाई की कंपनी, कहा ‘दोनों भाई में नहीं हुआ है झगड़ा’

सड़क 2 की दुर्गति के बाद महेश भट्ट ने छोड़ी अपने भाई की कंपनी, कहा ‘दोनों भाई में नहीं हुआ है झगड़ा’

by Deepak Dobhal

महेश भट्ट और मुकेश भट्ट दोनों ही नाम फिल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर नाम है। दोनों ही इंडस्ट्री को कई खूबसूरत फिल्में दीं हैं। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि दोनों का हिंदी सिनेमा जगत में काफी योगदान दिया है। लेकिन इसी बीच फिल्म निर्माता की कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुकेश भट्ट जो कंपनी के संस्थापक हैं। वह अपने पद को त्याग चुके हैं। जिसे अब उनके बच्चे संभालेंगे। मुकेश इस कंपनी से जुड़े तो रहेंगे। लेकिन एक सलाहकार के रूप में। जिसके बाद ऐसा मना जा रहा था कि दोनों भाइयों के बीच मन-मुटाव हुआ.

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में मुकेश ने कहा, “महेश विशेष फिल्म्स से बाहर नहीं हुए हैं। यह स्पष्ट तौर पर जान लीजिए। कंपनी विशेष फिल्म्स मेरी है। डायरेक्शन छोड़ने के बाद भी मेरे भाई इसमें कई प्रोजेक्ट्स के लिए बतौर क्रिएटिव कंसल्टेंट काम कर रहे थे। अगर मुझे किसी फिल्म में उनकी जरूरत होगी तो अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए वे मौजूद रहेंगे। हमारा झगड़ा नहीं हुआ है। लेकिन वे अब क्रिएटिव कंसल्टेंट के पद पर नहीं रहना चाहते।”

मुकेश ने आगे कहा, “साक्षी और विशेष कंपनी की विरासत को आगे ले जाएंगे। उनके पास कई अच्छे आइडिया हैं। अपने अनुभव के साथ उन्हें गाइड करने के लिए मैं हमेशा मौजूद रहूंगा। अब वक्त फिल्म मेकिंग में मेरे बच्चों के आगे बढ़ने का है, जिसे लेकर हम बहुत पैशनेट हैं।”

विशेष फिल्म्स के बैनर तले बनी आखिरी रिलीज फिल्म ‘सड़क 2’ थी, जिसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था। बतौर डायरेक्टर महेश भट्ट ने कंपनी के साथ करीब 24 साल बाद वापसी की थी। उन्होंने विशेष फिल्म्स के बैनर तले 1996 में आई ‘दस्तक’ और उससे पहले कई फिल्में निर्देशित की थीं।

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद महेश भट्ट लगातार चर्चा में रहे. उन पर सुशांत सिंह राजपूत मौत में रिया चक्रवर्ती का साथ देने का आरोप लगा। जिसके वजह से महेश भट्ट की फिल्म सड़क 2 को इतना नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला।

You may also like