कंगना रनौत ला रही हैं ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’, शक्तिशाली कश्मीर की रानी जिसने दुश्मनों को धूल चटाया था

Deepak Dobhal January 14, 2021
Kangana announces her return to Mumbai on Sept 9; Says ‘Kisi ke baap mein himmat hai toh rok le’
Kangana announces her return to Mumbai on Sept 9; Says ‘Kisi ke baap mein himmat hai toh rok le’

कंगना रनौत बहुत जल्द ‘मणिकर्णिका’ फ्रैंचाइजी की अगली फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स – द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ लेकर आ रही हैं। इस फिल्म को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

 

 

इस फिल्म में एक बार फिर से बड़े पर्दे पर एक योद्धा के रूप में नजर आएंगी। कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। लेकर आ रहे हैं कमल जैन और मैं -मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा

Kangana Ranaut gets Y category security from MHA; Thanks union HM Amit Shah

बता दें कि कंगना की इस अगली फिल्म को ‘मणिकर्णिका – द क्वीन ऑफ झांसी’ का निर्माण कर चुके निर्माता कमल जैन ही प्रड्यूस करने जा रहे हैं और बताया गया है कि फाइनल स्क्रिप्ट को मंजूरी भी दे दी गई है।

 

Still from Manikarnika

दिद्दा को कश्मीर के इतिहास की सबसे शक्तिशाली महिला शासक के रूप में जाना जाता है। कहते हैं कि रानी दिद्दा का विवाह क्षेमेन्द्र गुप्त से हुआ था। वह पति की मृत्यु के बाद सिंहासन पर बैठीं और उन्होंने एक साफ-सुथरा शासन देने की कोशिश करते हुए भ्रष्ट मंत्रियों और यहां तक कि अपने प्रधानमंत्री को भी बर्खास्त कर दिया। कश्मीर की इस रानी को इतिहास के पन्नों में चुड़ैल रानी का दर्जा भी दिया गया है।