Hindi

सारी दुनिया की बड़ी फिल्मों को पछाड़कर, कामसूत्र ने यूट्यूब पर रचा ये इतिहास.

1996 में रिलीज हुई मीरा नायर द्वारा डायरेक्ट की हुयी फिल्म ‘कामसूत्र’ ने यूट्यूब पर इतिहास रच दिया है. इस फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर अब तक का तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर बन गया है. फिल्म में दिखाए गए nude सीन के कारण इस फिल्म को भारत और पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था. मगर इस फिल्मो को लोगों ने डीवीडी और ऑनलाइन खूब देखा, और विदेशों में भी इसे खूब पसंद किया गया.

इस फिल्म ने हॉलीवुड की  फिल्म Fifty Shades of Grey को व्यूज के मामले में पीछे छोड़ दिया है.जहां तक बात है व्यूज के मामले में कामसूत्र से आगे रहने वाली फिल्मों के ट्रेलर की, तो  आपको बता दें कि Avengers: Infinity War और Star Wars: The Force Awakens  इस रेस में मीरा नायर की फिल्म से आगे हैं.

Avengers: Infinity War को अभी तक 202,246,275 व्यूज मिल चुके हैं. ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाला  फिल्म  का ट्रेलर है जिसका पहला स्थान है, जबकि Star Wars: The Force Awakens  को अभी तक 101,728,107 व्यूज मिल चुके हैं. जल्दी ही कामसूत्र स्टार वार को पीछे छोड़ देगी क्यूंकि कामसूत्र को अभी तक 92,723,415 व्यूज मिल चुके हैं.

बता दें कि कामसूत्र के ट्रेलर को यूट्यूब पर अपलोड किए जाने के बाद से लेकर अब तक तकरीबन 9 करोड़ से ज्यादा व्यूज के साथ तीसरे नंबर पर है. कमाल की बात ये है कामसूत्र में कोई भी बड़ा एक्टर नही है. इस फिल्म के कलाकारों को कोई जानता भी नही है.

जबकि स्टार वॉर्स और एवेंजर्स की बात करें तो ये पूरी दुनिया में पॉपूलर है. और दोनों में बड़े बड़े सुपर स्टार है. इसके साथ ही ये पहली हिंदी फिल्म है जिसे इतने व्यूज मिले हैं. जबकि आमिर, सलमान और शाहरुख खान की फिल्म कामसूत्र से बहुत पीछे है. मीरा नायर की फिल्म ने व्यूज के मामले में हॉलीवुड की मेगा बजट फिल्म जुरासिक वर्ल्ड और इन्क्रेडिबल्स को भी पीछे छोड़ दिया है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please remove adblocker