Home » सड़क 2 से लेकर ‘कुली नंबर 1’ और ‘लक्ष्मी’ तक, जानें किन फिल्मों को मिली IMDb की सबसे खराब रेटिंग

सड़क 2 से लेकर ‘कुली नंबर 1’ और ‘लक्ष्मी’ तक, जानें किन फिल्मों को मिली IMDb की सबसे खराब रेटिंग

by Deepak Dobhal

फिल्में तो कई बनती हैं, लेकिन हर फिल्म दर्शकों और आईएमडीबी की रेटिंग पर खरी उतरे ये जरुरी नहीं है। फैंस तो फिल्म के खराब कटेंट और एक्टिंग देखकर उनकी रेटिंग सोशल मीडिया के साथ साथ आईएमडीबी पर भी दे देते हैं। IMDB यानि कि इंटरनेट मूवी डेटाबेस फिल्मो, शोज और वीडियो गेम की जानकारी देने वाला डेटाबेस हैं जहां दर्शक इन्हें रेटिंग देते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आईएमडीबी के अनुसार सबसे कम रेटिंग वाली बॉलीवुड फिल्में कौन सी हैं।

सड़क 2
1. 1

पिछले साल 28 अगस्त 2020 को हॉट स्टार पर फिल्म ‘सड़क 2’ को रिलीज किया गया। फिल्म का डायरेक्शन महेश भट्ट ने किया था। वहीं इस फिल्म में आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और पूजा भट्ट नजर आए थे। ये फिल्म 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘सड़क’ की सिक्वल थी। इस फिल्म का ट्रेलर दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा डिसलाइक किया गया यूट्यूब वीडियो है। ये फिल्म जिस वक्त ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई थी उस वक्त नेपोटिजम का मुद्दा बहुत ज्यादा चर्चा में था। ऐसे में स्टार किड्स से भरी हुई इस फिल्म को दर्शकों ने पहले ही देखने से इनकार कर दिया। वहीं बचे खुचे दर्शकों ने फिल्म की कहानी को देखकर इसकी रेटिंग खराब कर दी। सिर्फ साल 2020 ही नहीं बल्कि ये फिल्म अब तक की सबसे खराब रेटिंग वाली फिल्म है।

इंदु की जवानी

रेटिंग 1.4

अबीर सेनगुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘इंदु की जवानी’ को 11 दिसंबर 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया , लेकिन ये फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई। फिल्म में कियारा आडवाणी, आदित्य सील, मल्लिका दुआ जैसे कलाकार थे फिर भी दर्शकों को इस फिल्म में कुछ भी अच्छा नहीं लगा। फिल्म में प्यार में मिले धोखे और डेटिंग एप के बीच भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही दुश्मनी के बीच लव एंगn भी दिखाया गया। इतने सारी बातों के बीच फिल्म की कहानी कहीं उलझ कर रह गई और लोगो ने इसे सिरे से नकार दिया।

बाघी 3

रेटिंग- 2.1

फिल्म को 9 मार्च 2020 में रिलीज किया गया था जब देश में लॉकडाउन नहीं लगा था और फिल्म को इसका फायदा भी मिला था। फिल्म में टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख, और श्रद्धा कपूर नजर आए थे। हालांकि फिल्म की वही पुरानी कहानी और एक्शन का ओवरडोज फैंस के लिए थोड़ा परेशानी भरा था। फिल्म में कई जगह लॉजिक की कमी भी दिखाई दी थी।

लक्ष्मी
 
रेटिंग- 2.3

अक्षय कुमार जब साड़ी, चूड़ी और बिंदी पहने पहली बार दर्शकों के सामने नजर आए तो उन्हें फिल्म में देखने के लिए दर्शक बेताब हो गए थे। हालांकि अपने नाम ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ को लेकर फिल्म पहले ही विवादों में आ गई। इसके बाद नाम हटाकर सिर्फ लक्ष्मी किया गया तो फिल्म में लव जिहाद का एंगल उठ गया और फिर इसे बॉयकाट की मांग उठने लगी। 9 नंवबर को फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई, लेकिन खराब कहानी फैंस के लिए सिर दर्द बन गई। इसके चलते फिल्म ओटीटी पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

कुली नंबर 1

रेटिंग 3.6

डेविड धवन ने अपनी ही ओरिजनल फिल्म कुली नंबर 1 को दोबारा बनाया और इसमें उन्होंने कास्ट किया वरुण धवन और सारा अली खान को। जहां ओरिजनल फिल्म में गोविंदा और करिश्मा की एक्टिंग ने कहानी में जान फूंक दी थी तो वहीं  सारा और वरुण की ओवर एक्टिंग ने फैंस का दिमाग खराब कर दिया। परेश रावल और राजपाल यादव जैसे बेहतरीन कलाकार होते हुए भी फिल्म दर्शकों पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

You may also like