#Metoo मे फंसे विकास बेहाल हुए ऋतिक की सुपर 30 से बाहर, अब अनुराग कश्यप करेंगे डायरेक्ट

ऋतिक रोशन दो साल बाद 2018 में अपनी फिल्म सुपर 30 से परदे पर लौटने के लिए तैयार थे, लेकिन निर्देशक विकास बहल पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद फिल्म अस्त-व्यस्त हो गई. अब इस फिल्म की कमान अनुराग कश्यप के हाथों में सौंपी गई है. ये फिल्म इस साल 26 जुलाई को रिलीज होगी, जबकि इसकी पिछली रिलीज डेट 29 जनवरी 2019 थी.

 

सुपर 30 के पोस्ट प्रोडक्शन वर्क सफर करने के बाद निर्माताओं ने इसकी जिम्मेदारी ख्यात फिल्मकार अनुराग कश्यप को सौंप दी, जो कभी विकास बहल को बिजनेस पार्टनर थे. एक वेब पोर्टल से बातचीत में अनुराग ने सुपर 30 के बोर्ड पर आने की बात की पुष्ट‍ि की है. अनुराग ने कहा है- इस समय में अपनी फिल्म वुमनिया को स्टार्ट करने वाला हूं, साथ ही सुपर 30 का पोस्ट प्रोडक्शन भी देखूंगा.

अनुराग कश्यप ने कहा कि वे इस काम का कोई क्रेडिट नहीं लेंगे. इस फिल्म से करीब 30 लोग डेब्यू कर रहे हैं. ये सिर्फ प्रोडक्शन में लगी लागत का सवाल नहीं है. फिल्म के बारे में बताते हुए शिवाशीष सरकार ने कहा, ”हमने सुपर 30 के लिए बाहरी डायरेक्टर नियुक्त नहीं किया. स्टूडियो ही फिल्म के क्रिएटिव पार्टनर्स के साथ फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन पूरा कर रहे हैं.’

इस फिल्म में ऋतिक के अलावा मृणाल ठाकुर, अमित साध और नंदीश संधु होंगे. ये बिहार के आनंद कुमार पर आधारित है. गणितज्ञ आनंद ने गरीब बच्चों को पढ़ाया. उन्होंने पटना में आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की मुफ्त कोचिंग दी. आनंद ने कहा था- ऋतिक ने सिर्फ मेरे किरदार को नहीं निभाया है बल्कि उन्होंने वंचित बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए मेरे आजीवन मिशन को समझा है.