Birth Day Special : जब फ़िल्मी इतिहास का सबसे लॉन्ग किस करके रातोंरात सुपर स्टार बन गयी थी ये एक्ट्रेस.

आज  करिश्मा कपूर का जन्म दिन है आज वो पूरी 44 साल की हो गयी है, करिश्मा ने जब फिल्मों में एंट्री की थी तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी, 1991 में उनकी पहली फिल्म प्रेम कैदी रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ काम किया था.

मगर इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में कदम ज़माने के लिए काफी टाइम लग गया. क्यूंकि प्रेम कैदी तो हिट हो गयी थी मगर इसके बाद करिश्मा के कई फिल्मे लगतार फ्लॉप हो गयी.

कपूर खानदान से ताल्लुक होने के बावजूद करिश्मा को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था.

साल 1996 में आई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने करिश्मा के सितारे चमका दिए.राजा हिन्दुस्तानी करिश्मा के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. इस फिल्म में पहली बार करिश्मा ने किसी हीरो को किस किया था. तेज बारिश में करिश्मा और आमिर खान  का वो किसिंग सीन आज भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस फिल्म में आमिर-करिश्मा के किसिंग सीन को बॉलीवुड फिल्म का सबसे लंबा किस सीन माना जाता है. इस सीन को शूट करने से पहले डायरेक्टर परेशान थे और वे नहीं चाहते थे कि सीन वल्गर लगे क्योंकि उस समय ऐसे सीन्स बोल्ड माने जाते थे.

इसके बाद करिश्मा कपूर का बॉलीवुड में सिक्का जम गया. और उनकी गिनती टॉप की हीरोइन में होने लगी

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रहीं करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. करिश्मा जब तक बॉलीवुड में रहीं सिल्वर स्क्रीन पर छाई रहीं. करिश्मा कपूर इन दिनों अपनी दूसरी शादी को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करिश्मा अपने ब्वॉयफ्रेंड संदीप तोशनीवाल से  जल्दी ही शादी करने वाली है.