Gabbar is Back :मिल गया है गब्बर सिंह, जाने क्या कर रहा है पाकिस्तान में ?

हिंदी सिनेमा के इतिहास का सबसे खूंखार विलेन डाकू गब्‍बर सिंह एक बार फिर लौट आया है.  रमेश सिप्‍पी की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘शोले’ में इस किरदार को दिग्‍गज अभ‍िनेता अमजद खान ने निभाया था। फिल्‍मी पर्दे पर तो ठाकुर औ वीरू ने गब्‍बर को 43 साल पहले ही मार दिया था, लेकिन सोशल मीडिया ने गब्‍बर सिंह के हमशक्‍ल को ढूंढ़ निकाला है. पहले कहा गया है की ये गब्बर सिंह पाकिस्तान का है  मगर अब खबर है की ये गब्बर सिंह इंडिया में ही है.

दरअसल, इन तस्वीरों की सच्चाई कुछ और है. बंगाली न्यूज पोर्टल 24×7 ने इन तस्वीरों पर एक स्टोरी की, जिसमें बताया गया है कि ये तस्वीरें पाकिस्तान स्थ‍ित कराची की नहीं, बल्क‍ि कोलकाता के बड़े बाजार की है. एक फेसबुक यूजर ने ये तस्वीरें 28 जुलाई को शेयर की थी, जिनके साथ उन्होंने बताया था कि ये तस्वीरें कोलकाता स्थ‍ित दक्ष‍िणेश्वर मंदिर के बाहर की हैं. मंदिर के बाहर गब्बर के हमशक्ल कुछ शॉपिंग कर रहे हैं. तस्वीरों के पीछे भी बोर्ड पर बंगाली में कुछ लिखा दिखाई दे रहा है.

जब इस नकली गब्बर को लोगों ने देखा तो उन्हें घेर लिया. वे अपनी पहचान बचाने से बचते हैं. जब उनसे नाम पूछा गया तो कहने लगे, “मेरा नाम जानकर आप क्या करेंगे, गब्बर का नाम जानने के लिए काफी हिम्मत होनी चाहिए.” वे दर्शन के लिए मंदिर की लाइन में भी लगे और उन्होंने मजाक में कहा, ”लाइन में कितने आदमी हैं रे.”

गब्बर के हमशक्ल के लोगों ने फोटो कैमरे में कैद कर लिए और पिछले एक हफ्ते से ये वायरल हो रहे हैं. इन्हें  कराची का बताया जा रहा है. इस पर #GabbarIsBack भी चल रहा है. लेकिन अब हकीकत कुछ अौर समने आई है. बता दें कि अमजद खान ने फिल्म शोले में डकैत गब्बर सिंह का पॉपुलर किरदार निभाया था. इसके बाद न सिर्फ ये किरदार बल्क‍ि इसके डायलॉग भी काफी मशहूर हुए.

सोशल मीडिया पर इस ये तस्वीरें खूब वायरल हो रही है, लोग इन्हें शेयर कर रहे हैं.