Hindi

Budget 2019: सरकार ने किया सिंगल विंडो क्लीयरेंस का ऐलान, सेलेब्स ने की मोदी की तारीफ

बजट 2019 में सिनेमा जगत के लिए बड़ी घोषणा की गई. बजट भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम देने का ऐलान किया. इससे फिल्ममेकिंग पहले से ज्यादा आसान हो जाएगी. निर्देशक आसानी से देशभर में कहीं भी शूटिंग कर पाएंगे. सिंगल विंडो क्लीयरेंस लागू करने से फिल्ममेकर्स का समय बचेगा और उन्हें शूटिंग परमिशन से जड़ी प्रक्रिया में होने वाली तमाम दिक्कतों से निजात मिलेगी. ये कदम सिनेमा के विकास के लिए अहम साबित होगा. ये सुविधा पहले केवल विदेशी फिल्ममेकर्स के लिए उपलब्ध थी.

 

बजट भाषण के दौरान पीयूष गोयल ने कहा, ‘फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है. ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके. हम सबको बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक है. देशभर में फिल्म बनाने का काम तेजी से चल रहा है. इसके जरिए कई लोगों को रोजगार मिलेगा चाहे वो हिन्दी सिनेमा हो या फिर तेलुगू, मलयालम जैसा क्षेत्रीय सिनेमा हो, सभी जगह रोजगार के मौके हैं. पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. पायरेसी को रोकने के लिए एंटी-कैमकॉर्डिंग प्रावधान लाया जाएगा.’

 

पीयूष गोयल के फिल्म इंडस्ट्री को लेकर की गई घोषणाओं के बाद बॉलीवुड सेलेब्स के रिएक्शन सामने आए हैं. फिल्ममेकर अशोक पंडित और मधुर भंडारकर ने पीएम मोदी सरकार की तारीफ की है.

https://twitter.com/iFaridoon/status/1091246040311836673

 

Related Articles

Back to top button