Hindi

राधे, धाकड़, जर्सी और मैदान… सिनेमाघरों में फ़िल्मों की रिलीज़ हुई कन्फर्म, लेकिन सूर्यवंशी, 83, पठान, बेलबॉटम, पृथ्वीराज, जैसी फ़िल्मों को लेकर अभी भी संशय बना हुआ यहां देखिए पूरी लिस्ट और डेट

कोरोना वायरस पैनडेमिक के झटके और करोड़ों का आर्थिक नुक़सान उठाने के बाद हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री एक बार अपनी पुराने अंदाज़ में वापसी की तैयारी कर रही है। 2021 में सिनेमाघरों में एक बार फिर शुक्रवार गुलज़ार होने जा रहे हैं और लगभग दर्ज़नभर फ़िल्मों की रिलीज़ डेट कन्फर्म हो चुकी हैं। इनमें कुछ बड़ी स्टार कास्ट वाली फ़िल्में भी हैं, जिनसे सिनेमाघरों के दिन बहुरने की आस संजोयी जा रही है। वहीं, बहुत सी फ़िल्में अहम डेट्स पर आ रही हैं। ऐसी फ़िल्मों की पूरी लिस्ट।

साल के पहले महीने में दो फ़िल्में सिनेमाघरों में उतरीं। पहली जनवरी को राम प्रसाद की तेरहवीं और 22 जनवरी को मैडम चीफ मिनिस्टर। मगर, दोनों ही फ़िल्में दर्शकों को खींचने में नाकामयाब रहीं। तमिल फ़िल्म मास्टर का हिंदी वर्ज़न विजय- द मास्टर भी दर्शकों के बीच पहुंचा।

और अब, फरवरी में संजय लीला भंसाली ने अपनी फ़िल्म Tuesdays & Fridays की रिलीज़ का एलान किया है। इस फ़िल्म का निर्देशन तरनवीर सिंह ने किया है। इस रोमांटिक फ़िल्म से पूनम ढिल्लों के बेटे अनमोल ठकेरिया ढिल्लों और पूर्व मिस इंडिया रनर अप झटलेका मल्होत्रा बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। यह फ़िल्म 19 फरवरी को सिनेमाघरों में पहुंचेगी।

 

इसके बाद मार्च में राणा दग्गूबटी और पुलकित सम्राट की हाथी मेरे साथ 26 तारीख़ को आएगी।

 

यह फ़िल्म तेलुगु के साथ हिंदी में भी रिलीज़ की जाएगी। मार्च के आख़िरी वीकेंड में होली का त्योहार है। इस फेस्टिवल वीकेंड में फ़िलहाल यही एक फ़िल्म रिलीज़ होने की ख़बर है।

 

अप्रैल में अभी किसी फ़िल्म का एलान नहीं किया गया है। इसके बाद मई में ईद के मौक़े पर दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं। सलमान ख़ान की राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2। राधे की रिलीज़ डेट की घोषणा नहीं की गयी है, जबकि सत्यमेव जयते 2 की रिलीज़ डेट 14 मई बतायी गयी है।

 

स्वतंत्रता दिवस के वीकेंड में अभी तक किसी हिंदी फ़िल्म की रिलीज़ का एलान नहीं किया गया है। अलबत्ता, साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फ़िल्म पुष्पा 13 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। यह फ़िल्म दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी रिलीज़ होगी।

इसके बाद 4 सितम्बर को वेटरन एक्टर ऋषि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी पर शर्मा जी नमकीन आएगी। यह उनकी आख़िरी फ़िल्म है, जिसे निधन से कुछ दिन पहले तक शूट किया था। हालांकि, फ़िल्म का कुछ हिस्सा ऋषि शूट नहीं कर सके। इसे परेश रावल ने पूरा किया है।

 

गांधी जयंती के मौक़े पर पहली अक्टूबर को कंगना रनोट की महत्वाकांक्षी फ़िल्म धाकड़ आ रही है। यह स्पाई एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें कंगना स्पाई एजेंट बनी हैं। अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता भी अहम किरदारों में दिखेंगे

। 13 अक्टूबर को दशहरे पर एसएस राजामौली की मेगा बजट फ़िल्म RRR सिनेमाघरों में उतरेगी। इस हिस्टोरिकल फ़िल्म में राम चरन, एनटीआर जूनियर, अजय देवगन और आलिया भट्ट अहम किरदारों में दिखेंगे। इसके बाद 15 अक्टूबर को बोनी कपूर निर्मित मैदान आएगी, जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं। यह फुटबाल कोच की बायोपिक है। हाल ही में ख़बरें आयी थीं कि बोनी इस टक्कर को लेकर ख़ुश नहीं हैं।

 

दिवाली के मौक़े पर 5 नवम्बर को शाहिद कपूर की जर्सी आ रही है। यह तेलुगु फ़िल्म जर्सी का रीमेक है, जिसमें नानी ने मुख्य भूमिका निभायी थी। इस फ़िल्म में शाहिद क्रिकेटर के किरदार में हैं।

दिसम्बर में क्रिसमस पर आमिर ख़ान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज़ होगी। हालांकि इसकी डेट का एलान नहीं किया गया है। यह हॉलीवुड फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प का रीमेक है, जिसे अद्वैत चंदन ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान फीमेल लीड रोल में हैं।

इन फ़िल्मों पर संशय कायम

ज़ाहिर है कि तक़रीबन सभी प्रमुख तारीख़ों पर फ़िल्मों की रिलीज़ का एलान हो चुका है, लेकिन सूर्यवंशी, 83, पठान, बेलबॉटम, पृथ्वीराज, अतरंगी रे जैसी फ़िल्मों को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। इन फ़िल्मों को लेकर यह भी साफ़ नहीं है कि किसी फेस्टिव डेट पर आएंगी या क्लैश से बचने के लिए किसी सामान्य शुक्रवार को सिनेमाघर में उतरेंगी।

Related Articles

Back to top button