अपनी ही गलती की वजह से डूब गया इन बॉलीवुड सितारों का करियर

ऐसे तो हम सभी इस बात से भली-भांति वाकिफ हैं कि हर इंसान में कुछ न कुछ खामियां निश्चित रूप से मौजूद होती है। कई बार हम अपनी एक छोटी सी गलती की वजह से बड़ी चीजें खो जाते हैं। लेकिन जब हम उन गलतियों को कर रहे होते हैं तो हमें एहसास ही नहीं होता है कि इसका परिणाम क्या हो सकता है।

हम यहां बात कर रहे हैं बॉलीवुड के उन सितारों की जिन्होंने शुरुआत तो बहुत ही दमदार किया। इनके अभिनय क्षमता के हर कोई कायल हो गए। लेकिन बावजूद इसके इन्होंने कुछ ऐसी ग़लतियां कर डाली जिनकी वजह से इनका पूरा करियर बर्बाद हो गया।

1. फरदीन खानफरदीन खान का शुरुआती करियर तो बहुत ही शानदार रहा। यहां तक कि फरदीन खान को उनकी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया लेकिन जल्द ही उनके सितारे गर्दिश में डूब गए, जब फरदीन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभिनेता को कोकेन रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। बस तभी से इनका कैरियर गर्त की ओर बढ़ने लग गया।

2. विवेक ओबेरॉय
शुरुआती दौर में विवेक ओबरॉय ने अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बना दिया। लड़कियां उनके ऊपर निसार होने लगींं। लेकिन स्टारडम ने विवेक ओबरॉय को जैसे इतना मशगूल कर दिया कि वो भूल गए कि एक छोटी सी गलती भी उनके पूरे परिवार को बर्बाद कर सकती है। उनके बर्बादी की शुरुआत तब हुई जब ऐश्वर्या के साथ उनका लिंकअप हुआ और बाद मेध अभिनेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सलमान खान के बारे में कुछ ऐसी बातें बोल डाली जो सलमान खान को नागवार गुजरी। बस क्या था सलमान खान के स्टारडम के सामने विवेक ओबेरॉय की एक भी न चली और उनके करियर पर लग गया फुल स्टॉप।

3. राजेश खन्ना
बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार माने जाने वाले अभिनेता राजेश खन्ना को सुपरस्टार का खिताब यू हीं नहीं मिला था। उनके दमदार पर्सनालिटी और बेहतरीन अदाकारी ने हिंदुस्तानियों के दिलों को जीत लिया। हर हिंदुस्तानी के दिलों पर राज करने लगे अभिनेता राजेश खन्ना। लगातार 17 सालों तक सबसे महंगे अभिनेता रहे हैं राजेश खन्ना। लेकिन डिंपल कपाड़िया से तलाक होने के बाद शराब के नशे में ऐसे डूबे कि उनका पूरा कैरियर चौपट हो गया। अंततः उसी शराब की वजह से उन्होंने इस जिंदगी को अलविदा कह दिया।