Hindi

Sacred Games में राजीव गांधी को ‘फटू’ कहने पर बोले अनुराग- मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता ‘

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ पर राजनीतिक विवाद गरमाता जा रहा है. पूर्व पीएम राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्‍तेमाल का मामला तूल पकड़ रहा है. कांग्रेस के कुछ नेताओं की आपत्ति सामने आ रही है. एक तरफ जहां वेब सीरीज को लेकर कांग्रेस के नेता गुस्सा में हैं वहीं बीजेपी इसका राजनीतिक फायदा भी उठा रही है. बीजेपी के एक नेता ने नेटफ्लिक्स की सैक्रेड गेम्स का एक सीन सोशल मीडिया में साझा कर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

 

इस बीच सैक्रेड गेम को लेकर उठे विवाद पर पहली बार अनुराग कश्यप ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लोगों की नाराजगी को उनकी निजी दिक्कत करार दिया है.  सैक्रेड गेम्स में नवाज का हिस्सा निर्देशित करने वाले अनुराग ने कहा, ”ये वेब सीरीज किसी राजनेता को टारगेट करने के लिए नहीं बनाई गई है. ये सिर्फ हमारा नजरिया है जो उन दिनों हुए घटनाक्रम को दर्शाता है, चाहे वो पॉलिटिकल हो या धार्मिक. अगर किसी को इससे आपत्ति है तो ये उनकी दिक्कत है.”

पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के एक एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा ‘फट्टू’ बताया गया है. इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है. 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.

 

Related Articles

Back to top button