Hindi

पाकिस्तान में IAF की स्ट्राइक: राहुल गांधी की तारीफ पर अनुपम खेर ने ऐसे कसा तंज

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए- मोहम्मद के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक किया. इसमें 200 से 300 आतंकियों की माने जाने की खबर है. वायुसेना की स्ट्राइक से समूचे देश में खुशी की लहर है. लोग इसे अपने अपने तरीके से व्यक्त भी कर रहे हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया पर वायुसेना की तारीफ़ की.

लेकिन बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को राहुल गांधी की तारीफ़ पसंद नहीं आई. एक्टर ने राहुल की प्रतिक्रिया पर तंज कसा. दरअसल, राहुल ने लिखा था, ”मैं आईएएफ के पायलट्स को सैल्यूट करता हूं.” उनके इस ट्वीट को अनुपम खेर ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ”आज से प्रधानमंत्री को भी सैल्यूट करने की शुरुआत करने का अच्छा दिन होगा.”

वैसे जैश पर कार्रवाई को बॉलीवुड सेलेब्स ने साहसी कदम बताया है. अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, परेश रावल, कंगना रनौत जैसे तमाम सितारों ने ट्वीट कर वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया

जैसे की आपको पता ही है कि  14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान की तरफ से आतंकी हमला हुआ था. जिसमें 43 CRPF जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. कायराना हमले के बाद देशभर के लोगों में आक्रोश है. सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग की गई. इस संदर्भ में अब भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. मंगलवार तड़के 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने सीमापार कर पाकिस्तान के बालाकोट में स्ट्राइक की. वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड और ठिकानों को तबाह किया है.

भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद से देशभर के लोगों ने सरकार के कड़े कदम की सराहना की है. बॉलीवुड सेलेब्स ने भी मोदी सरकार का समर्थन किया है. कमल हासन ने वायुसेना के जवानों की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा- हमारे 12 मिराज विमान पाकिस्तान मेें आतंकी ठिकानों को तबाह कर सुरक्षित लौटे हैं. भारत को उनके हीरो पर गर्व है. मैं उनकी वीरता को सलाम करता हूं.

मंगलवार सुबह भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिया. IAF ने 12 मिराज विमानों के जरिए पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की. 21 मिनट तक पाकिस्तान की जमीं पर घुसकर बमबारी की. IAF ने आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूद किया. देशभर में वायुसेना की स्ट्राइक को सलाम किया जा रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी IAF के पराक्रम को सैल्यूट किया है. साथ ही एक्ट्रेस ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी भी दी है.

पिंकविला से खास बातचीत में कंगना ने कहा- ”हम भारतीय वायुसेना को सलाम करते हैं जिन्होंने सच्चे हीरो की तरह एयर स्ट्राइक की. माननीय प्रधानमंत्री को निर्णायक कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद देते हैं. आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई शुरू हो गई है. संदेश स्पष्ट है, जो भी बुरी नजर से इस देश को देखेगा उसकी आंखें नोंच ली जाएंगी. जय हिंद.”

कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई कड़ी कार्रवाई को अच्छा कदम बताया है. बकौल कंगना, ”पीएम ने ये संदेश भी भेजा कि जो भी भारत को गलत इरादों से देखने की कोशिश करेगा, उसे भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा करारा जवाब दिया जाएगा.’

 

इंडियन एयर फोर्स के 12 मिराज 2000 विमानों ने जैश के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा विस्फोटक गिराए. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से ही लोगों में आंतकियों के खिलाफ काफी नाराजगी थी.

 

सुबह 03.30 बजे की गई बमबारी
खबरों की मानें तो इंडियन एयर फोर्स ने आज सुबह 03.30 बजे ये बमबारी की. इंडियन एयर फोर्स ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है. इंडियन एयर फोर्स की इस कार्रवाई के बाद अब बॉलीवुड का रिएक्शन भी सामने आने लगा है. पीओके में इंडियन एयर फोर्स द्वारा की गई कार्रवाई की खबर आते ही अजय देवगन, अनुपम खेर और परेश रावल ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा. आइए अब देखते हैं किसने क्या ट्वीट किया-

 

https://twitter.com/sonakshisinha/status/1100261817727762434

https://twitter.com/Ketmategaonkar/status/1100264691610247169

 

Related Articles

Back to top button