The Accidental Prime Minister Trailer, मनमोहन नहीं, राहुल और सोनिया गाँधी पर निशाना

अनुपम खेर की फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर आज मुंबई में लॉन्च होगा. फिल्म के ट्रेलर से पहले अनुपम खेर ने अपने लुक की कुछ झलक प्रशंसकों के साथ साझा की है. फिल्म में वो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं.चूंकि फिल्म की कहानी राजनीतिक है, अगले साल लोकसभा के चुनाव भी हैं.

चुनाव के ठीक पहले फिल्म आएगी, इस वजह से इसकी काफी चर्चा है. दबी जुबान यह भी कहा जा रहा है कांग्रेस पर हमले के लिए फिल्म का रेफरेंस के तौर पर इस्तेमाल हो सकती है. बताते चलें कि फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना भी अहम किरदार निभा रहे हैं. अक्षय ने संजय बारू का किरदार निभाया है. संजय, पूर्व प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे. उन्हीं की किताब पर फिल्म की कहानी आधारित है.

ट्रेलर करीब 2 मिनट 43 सेकेंड का है. इसकी शुरुआत में मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर नजर आते हैं. संजय बारू का किरदार निभा रहे अक्षय खन्ना साफ़ शुरू में ही साफ कर देते हैं कि “मुझे तो डॉ. साहब (मनमोहन सिंह) भीष्म जैसे लगते हैं. जिनमें कोई बुराई नहीं है. पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए. महाभारत में दो फैमिलीज थीं, इंडिया में तो एक ही है.” ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें राहुल गांधी की पार्टी में भूमिका, प्रियंका गांधी और प्रधानमंत्री के तौर पर मनमोहन सिंह की ताजपोशी के पीछे की कहानियों को दिखाया जाएगा.””

जाहिर सी बात है कि ट्रेलर को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे वो सच साबित हो रहे हैं. फिल्म में कांग्रेस के भीतर की राजनीति, सोनिया गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधा गया है.