Hindi

जाने क्यों अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दे द‍िया है इस्तीफा

अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है.ऐसा उन्होंने अपने इंटरनेशनल टीवी शो के लिए किया है. उन्होंने बताया कि एफटीआईआई की जि‍म्मेदारी के चलते वे इस पर फोकस नहीं कर पा रहे थे. खेर को अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था.

अनुपम खेर एक इंटरनेशनल टीवी सीरीज से जुड़े हैं. उनका कहना है कि उनके पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अध‍िक समय नहीं है. इसल‍िए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला ल‍िया. बता दें कि अनुपम खेर अमेर‍िकी मेड‍िकल ड्रामा सीरीज न्यू एम्स्टर्डम में डॉ. अन‍िल कपूर की भूम‍िका न‍िभा रहे हैं.

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1057554789695811584

 

खेर ने अपने इस्तीफे में ल‍िखा है कि उनके इंटरनेशनल शो को चार महीने और आगे बढ़ा दिया गया है, इसल‍िए अब उन्हें तीन महीने और अमेर‍िका में रहना होगा. वे पहले से ही छह महीने से अमेर‍िका में हैं. ऐसे में वे अपने संस्थान के मैनेजमेंट और बच्चों को समय नहीं दे पा रहे हैं. इसल‍िए वे एफटीआईआई के चेयरपर्सन की जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं.

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1057562137638318081

FTII के चेयरमैन के रूप में पिछले साल अक्टूबर में ही अनुपम खेर की नियुक्ति हुई थी. उन्होंने गजेंद्र चौहान की जगह ली थी. बता दें कि गजेंद्र की नियुक्ति पर काफी सवाल उठे थे. अनुपम ने भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, “गजेंद्र चौहान के बारे में कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि वह उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते हैं. लेकिन अगर FTII जैसे संस्थान के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए जरूरी योग्यता की बात की जाए तो गजेंद्र चौहान निश्चय ही इस नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं माने जा सकते हैं.”

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please remove adblocker