Home » राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए ये फिल्म सितारे, जानिए किसने कितनी रकम में है दान

राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए ये फिल्म सितारे, जानिए किसने कितनी रकम में है दान

by Deepak Dobhal

अयोध्या में बन रहे बहुप्रतीक्षित भव्य राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने का काम देश भर में जोरों से शुरू हो चुका है। देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शुरू हुए इस अभियान में धीरे-धीरे हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं। नेता राजनेता से लेकर कारोबारी, ट्रस्ट और फिल्मी हस्तियां भी दिल खोलकर मंदिर निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। आइए जानते हैं बालीवुड की किन हस्तियों ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी ओर से आर्थिक सहयोग किया है।

अक्षय कुमार

https://twitter.com/akshaykumar/status/1350733771935412226

 

अभिनेता अक्षय कुमार ने राम मंदिर के लिए आर्थिक सहयोग किया, साथ ही ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड कर अन्य लोगों से भी इस अभियान से जुड़ने की अपील की है। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा कि बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है…अब योगदान की बारी हमारी है। मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे। जय सियाराम।

सोनू निगम 

गायक सोनू निगम सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंचे। इससे पहले सोनू रविवार की रात अयोध्या पहुंचे थे। श्रीराम के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में सोनू निगम ने राम मंदिर निर्माण में एक ईंट रखने की इच्छा जताई है।

 

गुरमीत चौधरी

https://twitter.com/gurruchoudhary/status/1351014957652078594

टेलीविजन से फिल्मों तक का सफर तय करने वाले अभिनेता गुरमीत चौधरी ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर राम मंदिर निधि अभियान में योगदान देने की बात कही। उन्होंने लिखा कि जैसे कि आप जानते हैं कि राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए सहयोग राशि एकत्रित करने का कार्य पूरे देश में बहुत ही जोश के साथ चल रहा है। इस मंगल कार्य के लिए हम भी अपना कुछ सहयोग भगवान राम के श्री चरणों में अर्पित करना चाहते हैं। जय श्रीराम।

 

 

रामानंद सागर के ‘रामायण’ से घर-घर में श्रीराम की छवि के तौर पर लोकप्रिय हुए अरुण गोविल भी इस अभियान से जुड़कर सहयोग कर रहे हैं। हालांकि उनकी सहयोग राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

प्रणिता सुभाष

 

साउथ फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री प्रणिता सुभाष ने भी राम मंदिर निधि समर्पण अभियान में आगे बढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मंदिर निर्माण के लिए अपने योगदान के रूप में एक लाख रुपये की राशि दे रही हूं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि आप सभी से भी आगे बढ़कर इस ऐतिहासिक अभियान का हिस्सा बनने की अपील करती हूं।

मनीष मुंद्रा
मसान और न्यूटन जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुके फिल्म प्रोड्यूसर मनीष मुंद्रा ने भी इस अभियान से जुड़कर एक करोड़ रुपये का आर्थिक सहयोग करने की अपील की है। बता दें कि मनीष पहले से ही देश में आई विपरीत परिस्थितियों में सहयोग करने में सक्रिय रहे हैं।

You may also like