Hindi

3000 करोड़ की इस महारानी की खूबसूरती को देख पागल हो गए थे अमिताभ बच्चन

भारत राजा रानी और अमीरों का देश रहा है। भारत को कभी सोने की चिड़िया कहा जाता था हमेशा से ही भारत अपनी तहज़ीब और राजा रजवाड़ों के रहन सहन और उनकी धन दौलत के लिए मशहूर रहा देश में कई मशहूर योद्धा, राजा रानियों के बारे में आपने देखा और सुना होगा जानते भी होंगे आज आपको इसी कड़ी में एक रानी की कहानी बताने जा रहे हैं। जो कभी 3000 करोड़ की मालकिन हुआ करती थीं उनकी खूबसूरती ऐसी थी जिसे देख हर कोई दिवाना हो जाता था।

इस खूबसूरत महारानी का नाम है गायत्री देवी जिनका जन्म 23 मई 1919 में लंदन यूनाइटेड किंगडम में हुआ था और 29 जुलाई 2009 को गायत्री देवी नें जयपुर में  अपनी अंतिम सांस ली थी। जयपुर राजघराने की रानी गायत्री देवी नें सन 1940 में राजा मानसिंह से शादी की थी। खबरों की मानें तो गायत्री देवी की खूबसूरती के चर्चे दुनिया भर में थे गायत्री देवी इतनी खूबसूरत थीं कि उनकी खूबसूरती के दिवाने बॉलीवुड बादशाह शाहरूख खान और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी थे।

कॉलेज के दिनों में अमिताभ महारानी गायत्री देवी की खूबसूरती के इस कदर दिवाने थे की वो पोलो ग्रांउड में अक्सर मैच खेलने जाया करते थे इस मैच की वजह महारानी गायत्री देवी थीं जिनकी खूबसूरती को देखने अमिताभ हर रोज वहां जाया करते थे।

अमिताभ बच्चन नें गायत्री देवी की खूबसूरती का जिक्र अपने ब्लॉग में भी किया था अमिताभ नें गायत्री देवी की मौत पर कहा था कि बेहतरीन मेज़बान और खूबसूरत मूर्ती से कभी मै मिला था।

जयपुर घराने की इस महारानी की खूबसूरती का जिक्र शाहरूख खान नें भी किया था शाहरूख नें दुनिया की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस महिलाओं के बारे में पूछे जाने पर गायत्री देवी का जिक्र करते हुए कहा था जयपुर की महारनी गायत्री देवी उन्हें सबसे ज्यादा ग्लैमरस और खूबसूरत लगती थीं।

 

Related Articles

Back to top button