Hindi

इन फिल्मों को भारत में नहीं मिली पहचान पर विदेश में होते हैं चर्चे –

आज भी कुछ ऐसी फिल्म है जिन्हें भारत में बनाया गया पर भारत में उन फिल्मों को इतना प्यार नही मिला जो उन्हें विदेशों में मिला हैं. जी हाँ आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारें में बताने वाले हैं जिन फिल्मों को देशी लोगों ने नकार दिया पर विदेशी लोगों ने अपना लिया. आज हम आपको भारत की उन्ही फिल्मों से रूबरू करवाने वाले हैं जिन्हें भारत में एक ख़ास पहचान तो नहीं मिली पर विदेश में उनके चर्चे आज भी होते हैं.

पार्टी – यह फिल्म 1984 में आई थी.वैसे इस फिल्म का नाम भारत में कम लोगों ने ही सुना है. यह फिल्म बनी भारत में थी पर इन्हें भारत से ज्यादा प्यार टोक्यो फिल्म फेस्टिवल और एशिया पेसिफिक फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था.

द ज्पानिस वाइफ – यह फिल्म अपर्णा सेन ने बनाई है. पर इस फिल्म को भारत में बहुत कम लोगों ने देखा है. इस फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है की एक टीचर को जपानी लड़की से प्यार हो जाता है पर हैरान करने वाली बात यह है की लड़के और लड़की ने एक दुसरे को कभी नहीं देखा है. 

मिस लवली – इस फिल्म को भारत में तो किसी ने नहीं देखा पर कान फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म को दिखाया गया था. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निहारिका सिंह ने लीड रोल पप्ले किया है.

अनफ्रीडम –  जैसा की फिल्म का नाम है तो भिया इस फिल्म पर बैन लगना भी साफ़ है. भारत के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया . पर नार्थ अमेरिका में इस फिल्म की स्टोरी को बहुत ही सरहाना मिली हैं. 

कोर्ट – यह एक मराठी फिल्म है. इस फिल्म को 18 से ज्यादा इंटरनेशनल अवार्ड्स मिले हैं. यह एक सिंगर की कहानी है और कुछ समाजिक टाइप की फिल्म है पर इस फिल्म को भारत में कम पहचान मिली है जबकि विदेशों में फिल्म को अच्छी खासी कमाई हुई है.

लेबर ऑफ़ लव – यह एक बंग्ला फिल्म है, इस फिल्म में दो लोगों की कहानी है जो अलग अलग काम करते हैं पर दोनों की जिन्दगी एक जैसी है. 

पार्च्ड – यह फिल्म रिलीज से पहले और बाद में चर्चा में रही पर बहुत कम लोगों ने देखा होगा इस फिल्म को. इस फिल्म में राधिका आप्टे  à¤•à¤¾ अहम रोल है. इस फिल्म को टोरेन्टो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पर चलाया गया था. इसका निर्देशन लीना यादव ने किया था और प्रोड्यूसर अजय देवगन थे.

https://youtu.be/5ORlbsJLJuQ

किल्ला – यह एक मराठी फिल्म है पर एक ऐसी फिल्म है जिसकी कहानी कुछ अलग है. इस फिल्म में एक बिन बाप का बच्चा नजर आता है जिसकी माँ उसे संभालती है पर वो माँ के साथ इधर उधर घूमता रहता है. ऐसी ही इस फिल्म की कहानी है पर कुछ अजीबोगरीब है.

Related Articles

Back to top button