Hindi

हनुमान को गे दिखाने वाली फिल्म को मंजूरी देने से सेंसर बोर्ड ने किया इंकार

आमतौर पर फिल्मों में अश्लीलता दिखाए जाने को लेकर सेंसर बोर्ड कितना गंभीर होता है इस बात से अमुमन सभी फिल्मीं सितारें वाकिफ़ हैं हालही में फिल्मेकर प्रकाश झा की अपकमिंग फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का पर बैन लगाए जाने के बाद सेंसर बोर्ड ने अब अपकमिंग मलयालम फिल्म  का बाडीस्केप को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है ।

सेंसर बोर्ड का कहना है की वो ऐसी किसी फिल्म को सर्टीफिकेट नही दे सकते जिससे हिंदू देवी देवताओं को मानने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे ।

सेंसर बोर्ड ने सख्त लफ्जों में एक पत्र जारी करते हुए बताया कि फिल्म में  भगवान हनुमान को गे दिखाया गया वहीं मुस्लिम लड़की को मास्टरबेट करते दिखाया गया है ।

इस मलयालम फिल्म में हिंदू और मुस्लिम धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले कई दृश्य हैं  का बाडीस्केप्स फिल्म की कहानी की बात करें तो तीन युवाओं पर आधारित इस फिल्म में रोजमर्रा की कहानी है इन तीन युवाओं में से एक गे पेंटर है, दूसरा कबड्डी खिलाड़ी है और तीसरी लड़की समाज में लड़कियों के लिए बनाए जाने वाले नियमों को नही मानने से इंकार करती है ।

सेंसर बोर्ड नें लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देते हुए ये बात भी कही की फिल्म में मौजूद कई सीन ऐसे हैं जिनसें समाज में अलग-अलग धर्मों के बीच दंगा फैल सकता है ।

आपको बता दें की मलयालम फिल्म  का बाडीस्केप्स बीते साल से सेंसर बोर्ड से मंजूरी लेने की कोशिश कर रही है लेकिन पिछले अप्रैल से लगातार सेंसर बोर्ड फिल्म को सर्टीफिकेट देने से इंकार करता आ रहा है ।

प्रकाश झा की फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुरका को भी सेंसर बोर्ड नें ये कहते हुए सर्टीफिकेट देने से इंकार दिया था । कि  ये अपकमिंग हिंदी फिल्म असंस्कारी है इससे समाज में गलत मैसेज़  जा सकता है ।

इससे पहले शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म उड़ता पंजाब को लेकर भी सेंसर बोर्ड नें कई मुश्किलें खड़ा करते हुए फिल्म के अधिकांश दृश्यों को फिल्म से हटाए जाने की बात कही थी ।

जिसके बाद फिल्म से कई एहम सीन्स को डिलीट कर दिया था। हालाकिं इस फिल्म को मंजूरी दे दी गई थी और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपर हिट भी साबित हुई थी ।

 

 

Related Articles

Back to top button